News Nation Logo

BREAKING

Banner

बड़ी खबर : अगस्‍त में टीम इंडिया मैदान में कर सकती है वापसी, जानिए कौन सी होगी सीरीज

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. आईपीएल तो पहले ही आगे तक के लिए टाला जा चुका हैं, वहीं दो देशों के बीच होने वाली सीरीज भी कहीं नहीं हो रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Apr 2020, 10:35:42 AM
team india

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: ट्वीटर)

New Delhi:

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. आईपीएल तो पहले ही आगे तक के लिए टाला जा चुका हैं, वहीं दो देशों के बीच होने वाली सीरीज भी कहीं नहीं हो रही हैं. लेकिन इस बीच अब क्रिकेट फैंस के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. जल्‍द ही भारतीय टीम आपको मैदान पर खेलते हुए दिखाई दे सकती है. जी हां, टीम इंडिया जल्‍द ही वन डे सीरीज खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः कुलदीप यादव की इस पाकिस्‍तानी पूर्व कप्‍तान ने की पूरी मदद, गौतम गंभीर का भी नाम लिया

आपको याद होगा कि मार्च में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी, तब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी थी. पहला मैच तो होली के तुरंत बाद 12 मार्च को ही होना था, लेकिन उस दिन धर्मशाला में बारिश हो गई और मैच रद कर दिया गया. दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च को होना था, लेकिन 12 से 15 मार्च के बीच तीन दिन में ही कोरोना वायरस का प्रभाव इतना तेज हो गया कि दूसरा मैच हो ही नहीं पाया और आनन फानन में सीरीज को रद कर दिया गया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम को वापस अपने देश भेज दिया गया था. इसके बाद अब तक भारत में कोई मैच नहीं हुआ है, लेकिन अब फिर से मैच होने की संभावना जगती हुई दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़ें ः आशीष नेहरा और हरभजन सिंह बोले, थूक और पसीने की जगह वैसलीन नहीं ले सकती, जानें क्‍यों

अब खबर सामने आई है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब फिर से सीरीज होगी, इस सीरीज में तीन वन डे मैच खेले जाएंगे. लेकिन बड़ी बात यह है कि सीरीज भारत में नहीं बल्‍कि दक्षिण अफ्रीका में होगी. जी हां, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज होगी, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका में होगी. मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की संभावनाएं काफी ज्‍यादा हैं. इस सीरीज में तीन वन डे मैच होने की संभावना है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज के बारे में विचार कर रहे हैं. लेकिन यह सीरीज तभी होगी जब कोरोना वायरस का प्रकोप कुछ कम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को पहले ही टेस्‍ट मैच के बाद लगा था इतना डर, लेकिन फिर क्‍या हुआ

बताया जाता है कि बीसीसीआई क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नुकसान की भरपाई करना चाहता है, इसलिए यह सीरीज हो सकती है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि सीरीज को लेकर चर्चा की जा रही है, लेकिन अभी तक इस पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. ऐसी ही कुछ बातें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से भी सामने आ रही हैं. सीएएस की ओर से बताया गया है कि उन्‍हें यकीन है कि दोनों बोर्ड की बातचीत हो रही है, लेकिन अभी तक कुछ भी ठीक नहीं है. भारतीय टीम ने इससे पहले न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था, तब भारत ने वहां पांच T20 मैच, तीन वन डे और दो टेस्‍ट मैच खेले थे. हालांकि T20 सीरीज को छोड़कर वन डे और टेस्‍ट दोनों सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

First Published : 26 Apr 2020, 10:35:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो