News Nation Logo
Banner

BIG NEWS: महेंद्र सिंह धोनी ने पहनी टीम इंडिया की नीली जर्सी, अब वापसी का इंतजार

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भले क्रिकेट से दूर हों, लेकिन उनके फैंस उनके हर एक काम पर पैनी नजर रखे हुए हैं. फैंन चाहते हैं कि माही (Mahi) जल्‍द से जल्‍द टीम इंडिया में वापसी करें

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Dec 2019, 11:40:55 AM
एड शूट के दौरान महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni

एड शूट के दौरान महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni (Photo Credit: https://twitter.com/DHONIism/status/1206129231773626368)

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भले क्रिकेट से दूर हों, लेकिन उनके फैंस उनके हर एक काम पर पैनी नजर रखे हुए हैं. फैंन चाहते हैं कि माही (Mahi) जल्‍द से जल्‍द टीम इंडिया में वापसी करें, ताकि उन्‍हें फिर से उनके हेलीकाप्‍टर शॉट देखने को मिलें. हालांकि अभी तक तय नहीं है कि वे कब वापसी करेंगे, लेकिन फिलहाल इतना तय माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अभी संन्‍यास का ऐलान नहीं करने वाले. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने खुद ही पिछले दिनों कहा था कि उनसे जनवरी तक इस बारे में कोई सवाल न किया जाए, उसके बाद वे सामने आएंगे और अपनी बात रखेंगे. इस बीच खबर यह है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने टीम इंडिया की नीली जर्सी पहन ली. माही (Mahi) की यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से जबरदस्‍त तरीके से वायरल हो रही है. इसमें धोनी टीम इंडिया की वही जर्सी पहने हुए हैं, जो वे मैदान पर उतरते वक्‍त पहनते हैं, उनकी जर्सी का नंबर भी सात है, जो उनकी जर्सी का नंबर है. बताया जा रहा है कि धोनी ने टीम इंडिया की यह जर्सी एड शूट के लिए पहनी है. हालांकि धोनी यही जर्सी पहनकर टीम इंडिया के मैदान में दिखाई पड़ें तो बात ही क्‍या है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए वेस्‍टइंडीज के इस खिलाड़ी ने खड़ी की मुसीबत

इस बीच खबर यह भी है कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर भी सिग्नल दे दिए हैं. टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर कोच रवि शास्त्री ने कहा कि माही की ओर से लिया गया ब्रेक का फैसला समझदारी भरा है. रवि शास्त्री ने कहा कि वे उस समय का इंतजार कर रहे हैं, जब धोनी टीम में वापसी करेंगे. रवि शास्त्री से मिले संकेतों की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के आसपास क्रिकेट के मैदान पर लौट सकते हैं. रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत का नाम लिए बगैर कहा कि टी20 विश्व कप में भारत के पास विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल के विकल्प मौजूद हैं. कोच के इस बयान से ये साफ है कि ऋषभ पंत का फ्लॉप शो यूं ही जारी रहा तो उनकी टीम से बहुत जल्द ही विदाई हो जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ऑक्‍शन से पहले ही बाहर हो गए 639 खिलाड़ी, जानिए अब कितने बचे

इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इसी तरह के संकेत दिए थे. सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के योगदान की जमकर सराहना की. सौरव गांगुली ने कहा कि धोनी ने अपने करियर में जितना कुछ भी हासिल किया, ऋषभ पंत का उतना ही हासिल करने में 15 साल लग जाएंगे. सौरव गांगुली ने यह भी कहा था कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, उसे हम सिर्फ धन्यवाद कहकर चुका नहीं सकते. हम इस संबंध में विचार कर रहे हैं. हम टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के चयनकर्ताओं से बात कर रहे हैं और हम धोनी के भविष्य को लेकर सही समय पर निर्णय लेंगे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : महेंद्र सिंह धोनी के घर में खेली ऐसी निराली पारी, लगे ऋषभ पंत के नारे

इस बीच खबर यह भी है कि बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी (Bangladesh Cricket Board) एशिया एकादश और रेस्‍ट ऑफ वर्ल्‍ड एकादश (Asia XI vs Rest of World T20) के बीच एक T20 मैच का आयोजन करने जा रहा है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भारत के सात क्रिकेटरों की मांग की गई है, जो इस एकादश में शामिल हो सकें. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिन खिलाड़ियों की मांग की है, उसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम शामिल है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इनकी तारीख तय कर दी है, पहला मैच 18 मार्च और दूसरा 21 मार्च को खेलने की बात सामने आई है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी (ICC) की ओर से इसे अंतरराष्‍ट्रीय मैच की मान्‍यता मिल गई है. जानकारी के अनुसार गुजरात के मोटेरा में नवनिर्मित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया एकादश और विश्व एकादश प्रदर्शनी मैच का आयोजन हो सकता है. विश्व के सबसे बड़े इस स्टेडियम को नए सिरे से तैयार किया गया है, जिसकी दर्शक क्षमता 1,10,000 के करीब है. स्टेडियम के अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है और बीसीसीआई इसकी शानदार उद्घाटन की योजना बना रहा है. बहुत संभव है कि इस मैच में धोनी फिर से मैदान पर खेलते हुए दिखाई दें.

First Published : 16 Dec 2019, 11:40:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो