News Nation Logo
Banner

बड़ी खबर : ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आशीर्वाद बेहरा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Sep 2019, 12:37:20 PM
सीबीआई मुख्‍यालय, फाइल फोटो

सीबीआई मुख्‍यालय, फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आशीर्वाद बेहरा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. बेहरा पर अर्थ तत्‍व चिटफंड घोटाले में शामिल होने का आरोप है. सीबीआई की ओर से पिछले महीने की 29 तारीख को बेहरा के खिलाफ चार्चशीट दाखिल की गई थी. जांच एजेंसी ने बेहरा के साथ ही कमलाकांत दास को भी गिरफ्तार किया है. कमलकांत दास एक होटल व्‍यवसायी हैं. 

इस मामले में आशीर्वाद बेहरा से तो बात नहीं हो सकी, लेकिन उनके पुत्र संजय बेहरा से मीडिया ने बात की. संजय ने मीडिया को बताया कि सीबीआई के अधिकारी गुरुवार सुबह कटक स्‍थित उनके घर पहुंचे और उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया. उन्‍होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों ने बताया था कि उनके पास उनके पिता के खिलाफ अरेस्‍ट वारंट है. संजय ने मीडिया से यह भी कहा कि ओसीए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होने हैं, उससे पहले उनके पिता को गिरफ्तार किया गया है, यह सब साजिश का हिस्‍सा है.

इससे पहले सीबीआई ने बेहरा से साल 2014 और 2016 में भी इस मामले में पूछताछ की थी. तब सिर्फ पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था, उन्‍हें गिरफ्तार नहीं किया गया था. सीबीआई ने कहा है कि बेहरा के अर्थ तत्‍व चिटफंड घोटाले में शामिल होने के पर्याप्‍त सुबुत उनके पास हैं. बेहरा के नाम का जिक्र सीबीआई ने पूरक आरोप पत्र में भी किया था. पूरक आरोप पत्र में बेहरा के अलावा होटल व्‍यवसायी कमलाकांत दास और व्‍यवसायी संबित खुंटिया के नाम का भी जिक्र है. खुंटिया को अगस्‍त 2014 में ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बेहरा और कमलाकांत दास को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है.

पूरक आरोप पत्र में सीबीआई ने कहा है कि बेहरा ने अर्थतत्‍व कंपनी के अवैध कारोबार को बढ़ावा देने के लिए एटी ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ आपराधिक साजिश रची थी.

First Published : 19 Sep 2019, 12:24:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो