logo-image

पृथ्वी शॉ का बड़ा खुलासा, बोले, राहुल द्रविड़ ने कभी नहीं कहा कि...

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता था और उस वक्त राहुल द्रविड़ टीम के कोच थे.

Updated on: 26 May 2021, 08:49 AM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने उनसे कभी उनका प्राकृतिक खेल बदलने के लिए नहीं कहा. पृथ्वी शॉ ने क्रिकबज से कहा कि हमने द्रविड़ सर के साथ दो साल पहले दौरा किया था. हमें पता था कि वह अलग हैं लेकिन उन्होंने कभी भी हम लोगों से अपने जैसा बनने का दबाव नहीं डाला. उन्होंने कभी भी मुझसे कुछ भी बदलने के लिए नहीं कहा. राहुल द्रविड़ सर हमेशा मुझे प्राकृतिक खेल खेलने के लिए कहते थे. आपको याद दिला दें कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता था और उस वक्त राहुल द्रविड़ टीम के कोच थे.

यह भी पढ़ें :  सागर धनकड़ मर्डर केस : सुशील कुमार के चार और साथी गिरफ्तार 

पृथ्वी शॉ ने कहा कि जब द्रविड़ सर होते हैं तो आपको अनुशासित होकर रहना पड़ता है. उनसे थोड़ा डर लगता है लेकिन मैदान के बाहर वह हमारे साथ दोस्त की तरह रहते थे. उन्होंने कहा कि द्रविड़ सर हमारे साथ डिनर के लिए जाते थे और उन जैसे लेजेंड खिलाड़ी के साथ डिनर करने का मेरा सपना सच हुआ था. कोई भी युवा खिलाड़ी लेजेंड क्रिकेटर के साथ डिनर करना पसंद करेगा जिसने 15-16 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. उनके साथ बात करना मेरे लिए अच्छा अनुभव रहा. पृथ्वी शॉ ने कह कि मुझे यकीन है कि द्रविड़ सर भी अंडर-19 और रणजी ट्रॉफी के समय में इस दौर से गुजरे होंगे. उन्हें पता है कि दौरे के दौरान हम लोगों से किस तरह प्रदर्शन कराना है. उन्होंने कहा कि द्रविड़ सर हर एक खिलाड़ी से बात करते थे जो काफी अच्छा था. मुझे बस वह यह कहते थे कि अपना प्राकृतिक खेल खेलो.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रेगिस्तान की जमीन पर फिर शुरू होगा आईपीएल का रोमांच!

आपको बता दें कि हाल ही में पृथ्वी शॉ आईपीएल 2021 में खेलते हुए दिखाई दिए थे और उन्होंने अभी तक खेले गए आईपीएल के मैचों में अच्छा प्रदर्शन भी किया था. उनकी टीम पर भी इसका असर दिखा और दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप 3 में बनी हुई है. हालांकि इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ का चयन नहीं किया गया है. अब पृथ्वी शॉ श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में हो सकते हैं. इस दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को ही टीम इंडिया का कोच भी बनाया गय है. हालांकि इसमें अभी कुछ समय है. ये दौरा जुलाई में होना है. इसमें भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे.