News Nation Logo
Banner

Funny Cricket Video : अंपायर ने आउट देने के लिए उठाया हाथ, लेकिन फिर ये क्‍या हुआ

क्रिकेट के खेल में अक्‍सर अजीबो गरीब घटनाएं सामने आती हैं. कभी कभी खिलाड़ियों में कहासुनी तक बात पहुंच जाती है तो कभी हंसी मजाक भी खूब होता है. मैदान पर विरोधी टीम के खिलाड़ी भी अक्‍सर बात करते हुए और मजे लेते हुए देखे जा सकत हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Dec 2019, 11:58:54 AM
गेंदबाज राशिद खान और अंपायर ग्रेग डेविड्सन

गेंदबाज राशिद खान और अंपायर ग्रेग डेविड्सन (Photo Credit: https://twitter.com/BBL/status/1211246874260193280)

नई दिल्‍ली:

क्रिकेट के खेल में अक्‍सर अजीबो गरीब घटनाएं सामने आती हैं. कभी कभी खिलाड़ियों में कहासुनी तक बात पहुंच जाती है तो कभी हंसी मजाक भी खूब होता है. मैदान पर विरोधी टीम के खिलाड़ी भी अक्‍सर बात करते हुए और मजे लेते हुए देखे जा सकत हैं. लेकिन आपने देखा होगा कि अंपायर इस हंसी मजाक में शामिल नहीं होते हैं. वे पूरे मैच के दौरान धीर गंभीर बने रहते हैं. जब खिलाड़ियों में आपसी नोकझोक होती है तो अंपायर ही सबसे पहले आकर उन्‍हें समझाते हैं और विवाद खत्‍म कराते हैं. लेकिन यह शायद पहला मामला है, जिसमें अंपायर ही ऐसा कुछ कर बैठे की लोगों की हंसी छूट गई. यह पूरा घटनाक्रम आस्‍ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (Big Bash League) में हुआ. जहां मेलबर्न रेनीगेड्स (Melbourne Renegades) और एडिलेड स्‍ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के बीच मैच खेला जा रहा था. यह फनी वीडियो ( Funny Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और जो भी देख रहा है वह अपनी हंसी नहीं रोक पा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः ICC Test Championship : दक्षिण अफ्रीका ने खोला खाता, टीम इंडिया बादशाह, जानें अन्‍य टीमों का हाल

दरअसल बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनीगेड्स और एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के बीच मैच चल रहा था. इस दौरान अफगानिस्‍तान के स्‍पिनर राशिद खान ने अंपायर ग्रेग डेविड्सन से बल्‍लेबाज के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की. ऐसा लगा कि अंपायर इस अपील से संतुष्‍ट हैं और उन्‍होंने अपनी अंगुली आउट देने के लिए उठाई, लेकिन रास्‍ते में ही हाथ ही दिशा बदल गई और अंपायर अपनी नाक खुजलाने लगे. अंपायर जब अपना हाथ उठा रहे थे, तभी राशिद खान को लगा कि अंपायर आउट देने के लिए अंगुली उठा रहे हैं और वे खुशी भी मनाने लगे. लेकिन कुछ ही देर में उनकी खुशी काफूर हो गई. क्‍योंकि अंपायर ने तो बल्‍लेबाज को तो आउट दिया ही नहीं था.

यह भी पढ़ें ः बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तानों ने क्‍या कहा, यहां जानें

अब उस मैच का भी हाल जान लीजिए. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने कुल 156 रन बनाए. वहीं मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 137 रन की बना सकी. इस तरह से मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम 18 रन से हार गई. वैसे यह मैच खुद राशिद खान के लिए भी बहुत खास रहा. इस मैच में राशिद खान ने गेंद से तो जलवा दिखाया ही, वहीं बल्‍ले से भी वे कमाल दिखाने में कामयाब रहे. उन्‍होंने 16 गेंद में 25 रनों की पारी खेली और अपने कोटे के चार ओवर में 15 रन देकर दो खिलाड़ियों को पवेलियन भी भेजा.
हालांकि पूरी तस्‍वीर तब साफ हुई कि मामला आखिर हुआ क्‍या था. मैच के बाद अंपायर ग्रेग डेविड्सन ने बताया कि उन्‍हें लगा कि उन्‍होंने आधी गलती की है. इसलिए पहले वे आउट देने जा रहे थे, लेकिन जब उन्‍हें गलती का अहसास हुआ तो वे नाक खुजाने लगे. हालांकि बाद में जब टीवी रिप्‍ले देखा गया तो पता चला कि अंपायर का निर्णय सही था.

First Published : 30 Dec 2019, 11:58:54 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो