logo-image

श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Updated on: 05 Jan 2022, 07:10 PM

कोलंबो:

बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को सूचित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

राजपक्षे ने 5 अक्टूबर, 2019 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। उनका एकदिवसीय करियर छह महीने से भी कम समय तक चला। उन्होंने जुलाई 2021 में वनडे में डेब्यू किया था।

राजपक्षे ने कहा, मैंने एक खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत गहराई से विचार किया है और पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं।

विशेष रूप से, फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण छोड़े जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करने के लिए राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उसके कारण उन्हें एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था। वह पिछले साल के टी20 विश्व कप में वापसी की थी, जहां उन्होंने सुपर 12 चरण में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने वाला अर्धशतक बनाया था।

इस बीच, श्रीलंकाई महान लसिथ मलिंगा ने अपने साथी देशवासियों से संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने क्रमश: 17.80 और 26.66 की औसत से 89 और 320 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.