logo-image

गेंदबाजों की हालत को लेकर इयान चैपल ने जताया अफसोस

गेंदबाजों की हालत को लेकर इयान चैपल ने जताया अफसोस

Updated on: 21 Nov 2021, 06:40 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने इस बात पर अफसोस जताया है कि बेहतर बल्ले और छोटी बाउंड्री के संयोजन से गेंदबाज अब बोलिंग मशीन बनकर रह गए हैं।

उन्होंने खेल के प्रशासकों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि टी20 प्रारूप में मुख्य रूप से ओस के कारण टॉस पर निर्भर नहीं रहा जा सकता, इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, प्रशासकों को बल्ले और गेंद दोनों के बीच संतुलन बनाने के तरीके खोजने के साथ क्रिकेट के मूल्यों के बारे में प्रशंसकों को बताने की जरूरत है। यह ठीक है जब कोई खिलाड़ी अच्छी गेंदों पर शॉट लगाते है लेकिन गेंदबाजों को गुस्सा तब आता है जब अच्छी गेंदों पर भी किसी तरह से गेंद बांउड्री पार हो जाती है। यह समस्या बड़े ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर देखने को नहीं मिलती है।

चैपल ने रविवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, यह संयोजन गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब है, इसे तुरंत सुधारने की जरूरत है।

साथ ही, चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में टॉस का अहम रोल रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.