News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली वर्मा से छीना ICC T20 Ranking में पहला स्थान

16 साल की शेफाली ने अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप के लीग चरण के खत्म होने के बाद शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था.

Bhasha | Updated on: 09 Mar 2020, 05:50:37 PM
shafali verma

शेफाली वर्मा (Photo Credit: https://twitter.com/T20WorldCup)

दुबई:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सोमवार को आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया जिससे वह तीसरे स्थान पर खिसक गयीं. वह मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में केवल दो रन ही बना पायी थीं. 16 साल की शेफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के लीग चरण के खत्म होने के बाद शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था.

ये भी पढ़ें- कार्लो पलाम को हराकर अमित पंघाल ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

बेथ मूनी ने खेली थी 78 रनों की पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में भारत को हराकर पांचवीं बार खिताब अपनी झोली में डालने में सफल रहीं. रविवार को फाइनल में नाबाद 78 रन बनाने वाली उसकी सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी दो स्थान की छलांग से 762 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गयी. मूनी ने छह पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाये जो टूर्नामेंट में एक चरण में किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रन भी रहे जिससे उन्हें ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ चुना गया. वह अपने करियर में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से स्थगित नहीं होगा IPL 2020, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स दूसरे स्थान पर बरकरार

न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (750 अंक) सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जिसमें भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स भी शामिल हैं. भारतीय उप कप्तान मंधाना एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गयी जबकि रोड्रिग्स नौंवे स्थान पर कायम हैं. मूनी की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली दो पायदान की छलांग से पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं.

ये भी पढ़ें- IPL: साल 2010 में महेंद्र सिंह धोनी की CSK पहली बार बनी थी चैंपियन, फाइनल में मुंबई इंडियंस को दी थी मात

दीप्ति शर्मा ने लगाई लंबी छलांग

भारत की दीप्ति शर्मा 10 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 43वां स्थान हासिल करने में सफल रहीं जबकि वह पहली बार शीर्ष पांच आल राउंडर में शामिल हुई हैं. दीप्ति, राधा यादव और पूनम यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर हैं जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन शीर्ष पर हैं. भाषा नमिता मोना मोना

First Published : 09 Mar 2020, 05:50:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो