News Nation Logo

Ben Stokes आखिरी वनडे मुकाबले में हुए भावुक, बजी तालियां

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Jul 2022, 12:00:44 AM
Ben Stokes

Ben Stokes (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला खेलने के बाद वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी थी. संन्यास की घोषणा के बाद बेन स्टोक्स ने वनडे करियर का आखिरी मैच खेलने के लिए डरहम में अपने घरेलू मैदान पर कदम रखा, क्योंकि इंग्लैंड ने अपनी श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. बेन स्टोक्स साल 2019 में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम की जीत के हीरो थे. उन्होंने संन्यास की घोषणा के बाद कहा कि तीनों प्रारूपों में खेलना अस्थिर था और इसलिए उन्होंने वनडे क्रिकेट से दूर हो गए. 

इंग्लैंड की टीम के सीमित ओवरों के नए नवेले कप्तान जोस बटलर उनके पास आए और स्टंप्स के पीछे अपनी जगह पर जाने से पहले उन्हें गले लगाया. पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. स्टोक्स ने सोमवार को घोषणा की कि यह प्रारूप में उनका आखिरी मैच होगा.

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि यह करने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय रहा है. मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर मिनट को पसंद किया है. उन्होंने आगे कहा कि हमने रास्ते में एक अविश्वसनीय यात्रा की है. 

यह भी पढ़ें: PAK vs SL: आखिरी दिन होगी जबरदस्त टक्कर, पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों की जरूरत

बेन स्टोक्स ने यह भी कहा कि यह निर्णय जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता. इंग्लैंड की शर्ट पहनने वाले से कम कुछ भी नहीं है. तीन प्रारूप अभी मेरे लिए अस्थिर हैं. न केवल मुझे लगता है कि मेरा शरीर मुझे शेड्यूल के कारण निराश कर रहा है और हमसे क्या उम्मीद की जाती है, बल्कि मुझे यह भी लगता है कि मैं एक और खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं जो जोस और बाकी टीम उनके सभी साथी हैं. 

First Published : 20 Jul 2022, 12:00:44 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.