logo-image

प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों को इंदौर वनडे के बजाय रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए ; जाफर

प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों को इंदौर वनडे के बजाय रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए ; जाफर

Updated on: 22 Jan 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में खेलने के बजाय रणजी ट्रॉफी के अगले दौर के मैच में खेलना चाहिए।

भारत के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है, जो मंगलवार के मैच को सामान्य मुकाबला बनाता है। संयोग से उसी दिन रणजी ट्रॉफी में लीग मैचों का फाइनल दौर शुरू होगा।

जबकि विराट कोहली और केएल राहुल ने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर 2022 में एक टेस्ट मैच खेला था, रोहित शर्मा को आखिरी बार मार्च 2022 में बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ लाल गेंद के प्रारूप में खेलते हुए देखा गया था।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ी सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह (रणजी ट्रॉफी के अगले दौर में खेलना) बहुत मायने रखेगा। अगर वे रणजी खेल में शायद एक मैच की दो पारियां खेलते हैं - तो निश्चित रूप से मदद मिलेगी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अनुभवी हैं, आपको निश्चित रूप से रेड बॉल क्रिकेट में समय देने की आवश्यकता है। जब आप पहला टेस्ट खेलते हैं तो आप किसी दबाव में नहीं होना चाहते हैं।

जाफर को यह भी लगता है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत, जो वर्तमान में भारत की वनडे टीम में हैं, उनको रणजी ट्रॉफी में आंध्र के अगले मैच में खेलने के लिए रिलीज किया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें ईशान किशन के साथ प्लेइंग इलेवन में इंदौर वनडे में खेलने की संभावना नहीं है।

भरत और ईशान दोनों को ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित किया गया है, जो 30 दिसंबर को एक भयानक कार दुर्घटना में लगी कई चोटों से उबर रहे हैं।

जाफर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की प्रशंसा करते हुए रायपुर में दूसरे वनडे मैच में भारत को आठ विकेट की जीत में मेहमान टीम को सिर्फ 108 रन पर आलआउट करने पर आश्चर्य व्यक्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.