logo-image

Ben Stokes के वनडे से संन्यास के बाद विराट कोहली ने दी ये प्रतिक्रिया

मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड (England) के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

Updated on: 18 Jul 2022, 10:52 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आठ साल बाद इंग्लैंड (England) की टीम अपने घर में वनडे सीरीज हारी. आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शानदार शतकीय पारी और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन की वजह से इंग्लैड की पूरी कोशिश बेकार हो गई. मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड (England) के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. 

स्टोक्स के संन्यास के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई है. वनडे क्रिकेट से स्टोक्स के संन्यास के ऐलान के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रिया है. आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर संन्यास की बात पोस्ट की जिसके बाद विराट कोहली ने प्रतिक्रिय़ा दी है. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्टोक्स, आप सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने अब तक खेला है. आपका रिस्पेक्ट करना बनता है. आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है. वो टेस्ट और टी20 क्रिकेट खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli का ऐसा रहा इंग्लैंड दौरा, फैंस को अब भी बड़ी पारी की उम्मीद

हाल ही में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. इसके बाद एजबेस्टन टेस्ट में स्टोक्स ने अपनी ही कप्तानी में टीम इंडिया को हराया था. बेन स्टोक्स के वनडे करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 104 वनडे मैचों में 39.44 के औसत से 2919 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 21 अर्धशतक शामिल रहे. 

जबकि गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 87 पारियों में 41.79 के एवरेज से 74 विकेट लिए. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.03 का रहा. गेंद के साथ उनका सबसे बेस्ट प्रदर्शन 61 रन देकर पांच विकेट रहा है.