News Nation Logo

बेन स्टोक्स का बड़ा खुलासा, चौथे टेस्ट मैच में गर्मी से घटाया वजन

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और 3-1 से कब्जा किया है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 के पांच मुकाबले खेले जाने उसके बाद वनडे सीरीज होगी.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Mar 2021, 12:27:17 PM
Ben Stokes

बेन स्टोक्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और 3-1 से कब्जा किया है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 के पांच मुकाबले खेले जाने उसके बाद वनडे सीरीज होगी. भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट मैच गंवाया था जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सीरीज को बराबार किया. इसके बाद डे नाइट टेस्ट मैच को दो दिन में खत्म किया और फिर चौथे टेस्ट मैच को तीसरे तीन खत्म करते हुए सीरीज जीती. अब इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा अहमदबाद टेस्ट मैच में उन्होंने और कुछ खिलाड़ियों ने अपना वजन घटाया है.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

बेन स्टोक्स ने मिरर स्पोर्ट्स को इंटरव्यू के दौरान बताया कि चौथे टेस्ट मैच में काफी गर्मी थी और उसका खिलाड़ियों पर बड़ा. उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी चौथा टेस्ट मैच खेलने को तैयार थे लेकिन 41 डिग्री की गर्मी में खिलाड़ियों का बुरा हाल हुआ और कुछ खिलाड़ी बीमार तक पड़ गए. स्टोक्स ने बताया कि उनका वजह 5 किलो कम हुआ, डॉम सिबली का 4 किलो, जेम्स एंडरसन का तीन किलो वजन गिर गया है. इसी के साथ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जीत के लिए सब कुछ झौंक दिया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings का पहला मैच किसके खिलाफ होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

बेन स्टोक्स को चौथे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज और कप्तान विराट कोहली से भिड़ते हुए देखा गया था. दरअसल, स्टोक्स ने सिराज को अपशब्द कहें थे जिसके बाद विराट कोहली ने उनसे बहस की थी. दूसरी ओर अहमदाबाद टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने भीषण गर्मी में 101 रनों की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम को टीम इंडिया ने 160 रनों की लीड दी लेकिन इंग्लैंड टीम 125 रनों पर सिमट गई थी. भारत ने इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है और उसका सामना 18 जून शुरू हो रहे मैच में होना है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 12:27:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng Ben Stokes

वीडियो