logo-image

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की चाल कामयाब, बेन स्टोक्स ने रिटायरमेंट से की वापसी

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे रिटायरमेंट से वापसी कर ली है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अपकमिंग वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से स्टोक्स की वापसी बहुत अहम है.

Updated on: 16 Aug 2023, 03:13 PM

नई दिल्ली:

बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वाड के ऐलान के साथ ही ये क्लीयर हो गया है कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वनडे रिटायरमेंट से वापस लौट आए हैं. असल में, न्यूजीलैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज की टीम में 32 वर्षीय बेन स्टोक्स का नाम भी शामिल है. हालांकि, पिछले काफी वक्त से ये खबरें चर्चा में थीं की बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप 2023 से पहले वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट वापस ले सकते हैं. 

Ben Stokes ने की वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे रिटायरमेंट से वापसी कर ली है. दरअसल, बुधवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपकमिंग टी-20 और वनडे सीरीज के लिए 15-15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इस टीम में बेन स्टोक्स का नाम देखकर सभी हैरान रह गए. इसी के बाद ये पुष्टि हो गई है कि इंग्लैंड के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी ने संन्यास से वापसी कर ली है. 

स्टोक्स के चयन पर नेशनल चीफ सिलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा कि, मुझे यकीन है कि स्टोक्स की वापसी से तमाम क्रिकेट फैंस बहुत खुश होंगे. उनके आने से ना केवल हमारी टीम में क्वालिटी आई बल्कि लीडरशिप में भी टीम को मजबूती मिलेगी.

बताते चलें, 18 जुलाई 2022 को बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर सभी को चौका दिया था. लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 से पहले उन्होंने इस फॉर्मेट में वापसी कर ली है. 

यहां देखें वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम

वनडे: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो,आदिल रशीद, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.

T20I: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, रेहान अहमद, डेविड मलान, आदिल रशीद, जोश टंग, जॉन टर्नर, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ल्यूक वुड, विल जैक्स.