logo-image
लोकसभा चुनाव

ब्रेंडन मैकुलम ने बेन स्टोक्स की तारीफ की

ब्रेंडन मैकुलम ने बेन स्टोक्स की तारीफ की

Updated on: 09 Feb 2023, 03:25 PM

हैमिल्टन:

इंग्लैंड के रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि वह कप्तान बेन स्टोक्स के टेस्ट क्रिकेट में बहुत खास चीजें हासिल करने से खुश हैं। वे आगामी दो मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

जब से मैकुलम और स्टोक्स ने पिछले साल पदभार संभाला है, तब से इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने 10 मैचों में नौ में जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के साथ-साथ घर में दक्षिण अफ्रीका, भारत और फिर पाकिस्तान में क्लीन स्वीप किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में निडर खेल के एक नए युग की शुरूआत की है।

मैकुलम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, मुझे यकीन नहीं है कि इस टीम के लिए क्या संभव है क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने तरीके से खेलते हैं और कुछ विशेष चीजें हासिल करते हैं। मुझे पता है कि इस टीम के लिए उनकी योजनाएं काफी अच्छी हैं।

अब तक के इंग्लैंड के कोच के रूप में अपने जीवन के बारे में बताते हुए, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम ने टिप्पणी की, यह एक अच्छी शुरुआत रही है। परिणाम बहुत अच्छे रहे हैं, लेकिन यह सिर्फ परिणाम नहीं है। मुझे पता है कि वह खुद बेहतर करते हैं और खिलाड़ियों को उत्साहित करते हैं।

उन्होंनें आगे कहा, हम बस यही चाहते हैं कि खिलाड़ी क्रिकेट की ऐसी शैली खेलें जो उन्हें अपनी प्रतिभा को बाहर आने देने का बड़ा मौका मिले। यह साल काफी अद्भुत रहा है।

हम जानते हैं कि हमारे सामने कुछ बड़ी चुनौतियां भी हैं लेकिन जो भी हो हमने पिछले कुछ समय में कुछ अच्छी चीजें हासिल की हैं और अगर हम पिछले 10 या 11 महीनों से सीखे सबक को आगे बढ़ा सकते हैं तो यह हमें अगले कुछ समय में कुछ खास करने का मौका मिलेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला पहली बार होगी जब मैकुलम घर पर हैं, लेकिन विपक्षी टीम में, टिम साउदी के नेतृत्व में मेजबानों को हराने का प्लान कर रहे हैं। मैकुलम ने वादा किया है कि न्यूजीलैंड में प्रशंसकों को अच्छा टेस्ट क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा।

इंग्लैंड 24 से 28 फरवरी तक वेलिंगटन में दूसरा टेस्ट होने से पहले 16 से 20 फरवरी तक बे ओवल, माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.