logo-image

बेन स्टोक्स को उम्मीद, इंग्लैंड के बेहतर टेस्ट कप्तान होंगे साबित

बेन स्टोक्स को उम्मीद, इंग्लैंड के बेहतर टेस्ट कप्तान होंगे साबित

Updated on: 03 May 2022, 08:45 PM

लंदन:

खराब दौर से गुजर रही इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी मिलने के बाद स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने उम्मीद जताई कि इंग्लैंड के करियर के उतार-चढ़ाव से उन्हें एक सफल कप्तान बनने में मदद मिलेगी।

स्टोक्स, बल्लेबाज जो रूट की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल अप्रैल में पद से इस्तीफा दे दिया था और वह इंग्लैंड टेस्ट टीम के 81वें कप्तान बने थे।

इंग्लैंड द्वारा मार्च में वेस्टइंडीज से तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद रूट के भूमिका से हट जाने के बाद कप्तान के रूप में स्टोक्स को कप्तान बनाने की चर्चाएं थी। टेस्ट कप्तान के रूप में उनका पहला कार्य न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला होगी, जो 2 जून से लॉर्डस में शुरू होगी।

यह पूछे जाने पर कि उनकी क्रिकेट यात्रा के दौरान उनके अनुभवों ने उन्हें कैसे बदल दिया, तो स्टोक्स ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, जब से मैं एक पेशेवर क्रिकेटर बना हूं, तब से मैं बहुत सी चीजों से गुजरा हूं और जो अनुभव मुझे लगता है वह इस नई भूमिका से मुझे मिल गया है।

30 वर्षीय स्टोक्स इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे, जिसने पिछले 17 मैचों में से सिर्फ एक जीता है और 2021-23 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में सबसे नीचे पायदान पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.