logo-image

धोनी, पंत नहीं ये है दुनिया का बेहतरीन विकेटकीपर!

Ben Foakes & MS Dhoni : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की.

Updated on: 08 Jun 2022, 10:43 AM

नई दिल्ली :

Ben Foakes & MS Dhoni : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने इसके बाद अपने विकेटकीपर की तारीफ कर दी. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का मानना है कि विकेटकीपर बेन फोक्स (Ben Foakes) इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं. लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में बेन फोक्स (Ben Foakes) ने शानदार खेल दिखाया था. बेन फोक्स (Ben Foakes) ने जो रुट के साथ मिलकर टीम की नईया पार लगा दी. बेन फोक्स (Ben Foakes) ने इस मैच में 32 रन बनाए थे.

इसके बाद टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Foakes) ने कहा कि बेन फॉक्स ने अपने खेल के दम पर सभी विकेटकीपरों को पीछे कर दिया है. स्टंप्स के पीछे इस शानदार खिलाड़ी का होना गेंदबाज के लिए बहुत अच्छी बात है. जिस तरह से स्टंप्स के पीछे बेन फोक्स विकेटकीपिंग करते हैं, उससे गेंदबाज को आत्मविश्वास मिलता है.

आपको बताते चलें कि फोक्स वेस्टइंडीज के साथ हुई सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे, जिसके बाद उनके सलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे थे. जॉनी बेयरस्टो के नाम की बात हो रही थी. हालांकि अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि बेन फोक्स धोनी से भी आगे हैं.