logo-image

सीरीज से पहले ही न्‍यूजीलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने मान ली हार, जानिए क्‍या बोले

भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अगली सीरीज खेलने जा रही है. इस सीरीज में पांच T20 मैच, तीन वन डे और दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. विश्‍व कप के बाद पहली बार टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच टक्‍कर होने वाली है.

Updated on: 21 Jan 2020, 02:49 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अगली सीरीज खेलने जा रही है. इस सीरीज में पांच T20 मैच, तीन वन डे और दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. विश्‍व कप के बाद पहली बार टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच टक्‍कर होने वाली है. विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था, इसके बाद करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया था. अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने आ रही हैं. इससे पहले कि सीरीज शुरू हो और पहला मैच खेला जाए, न्‍यूजीलैंड के ही एक खिलाड़ी ने ऐसा लगता है कि हार मान ली है. इस सीरीज में तीनों फार्मेट में सीरीज होगी, लेकिन न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी कह दिया है कि कम से कम दो सीरीज जीतनी होगी, यानी इस खिलाड़ी ने पहले ही मान लिया है कि न्‍यूजीलैंड की टीम अपनी ही जमीन पर कम से कम एक सीरीज तो हार ही जाएगी.

यह भी पढ़ें ः शिखर धवन के लिए बुरी खबर, न्‍यूजीलैंड दौरे में T20 सीरीज से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला क्रेग मैकमिलन का मानना है कि मेजबान का सामना भारतीय क्रिकेट टीम के रूप में एक पावरहाउस से है और उसे पास होने के लिए तीन में से दो प्रारूप में जीतना होगा. भारतीय टीम न्यूजीलैंड में पांच टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी. मैकमिलन ने रेडियो स्पोर्ट ब्रेकफास्ट से कहा, यह बड़ी सीरीज है. आस्ट्रेलिया में जो हुआ, उसके बाद यह पूरा दौरा काफी बड़ा है. उन्होंने कहा, भारतीय टीम पावरहाउस है. टेस्ट, वनडे और टी20 सभी सभी अहम होंगी. न्यूजीलैंड को उत्तीर्ण होने के अंक हासिल करने के लिए तीन में से दो सीरीज जीतनी होंगी. भारत के खिलाफ सीरीज का आगाज शुक्रवार को T20 मैच से होगा. मैकमिलन ने कहा, शुरूआत में पांच टी20 मैच होंगे और मुझे पता है कि यह सबका पसंदीदा प्रारूप नहीं है. इसके बाद अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप होना है लिहाजा ये सीरीज अहम है. आस्ट्रेलिया में प्रदर्शन के बाद हमें जीत की राह पर लौटना होगा.


कब और कहां होंगे भारत बनाम न्‍यूजीलैंड मैच
मैच : तारीख : स्‍थान : समय
पहला T20: 24 जनवरी : ऑकलैंड : 12:20(दोपहर)
दूसरा T20: 26 जनवरी : ऑकलैंड : 12:20
तीसरा T20: 29 जनवरी : हेमिल्‍टन : 12:20
चौथा T20: 31 जनवरी : वेलिंग्‍टन : 12:20
पांचवां T20: 02 फरवरी : ओवल : 12:20

वन डे सीरीज
मैच : तारीख : स्‍थान : समय
पहला वन डे : 5 फरवरी : हेमिल्‍टन : सुबह साढ़े सात बजे से
दूसरा वन डे : 8 फरवरी : ऑकलैंड : सुबह साढ़े सात बजे से
तीसरा वन डे : 11 फरवरी : ओवल : सुबह साढ़े सात बजे से

टेस्‍ट सीरीज
मैच : तारीख : स्‍थान : समय
पहला टेस्‍ट : 21 फरवरी से : सुबह 4 बजे से
दूसरा टेस्‍ट : 29 फरवरी से : सुबह 4 बजे से

(इनपुट भाषा)