logo-image

कार्तिक (Dinesh Karthik) के धमाकेदारी पारी से पूर्व कोच शास्त्री भी कायल, तारीफ में कही ये बातें

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, कार्तिक बेहतरीन शॉट खेल रहे हैं, वह जानते है कि उसकी भूमिका क्या है.

Updated on: 23 Apr 2022, 06:57 PM

मुंबई:

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के चल रहे सीजन में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए एक फिनिशर (karthik finisher) के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. सात मैचों में 210 की औसत और 205.88 की स्ट्राइक-रेट के साथ 210 रन बनाए, जिसमें छह बार नाबाद रह चुके हैं. कार्तिक ने फिनिशिंग भूमिका में बेहतरीन प्रदर्शन किया और RCB को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालना फ्रेंचाइजी के प्रमुख कारणों में से एक रहा है. इस बीच भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) आईपीएल 2022 में एक फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कार्तिक की प्रशंसा की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का बड़ा बयान, इस टीम की playoff में जगह पक्की

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, कार्तिक बेहतरीन शॉट खेल रहे हैं, वह जानते है कि उसकी भूमिका क्या है. वह जल्दी आगे बढ़ रहे हैं, वह अनुमान लगा रहा है कि गेंदबाज क्या करने जा रहा है. वह इस साल बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शास्त्री का मानना है कि आईपीएल 2022 में कार्तिक (Dinesh Karthik) की रन बनाने का कारण स्पष्टता है और इससे फर्क पड़ रहा है. उनके पास अनुभव है, वह किसी और की तरह फिट हैं, लेकिन रन बनाने की भूख रखना बहुत अच्छा है. मुझे कहना होगा कि अपनी उम्र में वह अपने से छोटे खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं भारत के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) को लगता है कि 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से कार्तिक के पास कभी भी प्रतिभा की कमी नहीं थी और उन्हें लगता है कि 36 वर्षीय खिलाड़ी की अच्छी सोच के कारण आईपीएल 2022 में अच्छे परिणाम मिल रहे हैं.