logo-image

IND vs WI : कौन है ये शख्स? जिसने गुयाना में टीम इंडिया से की खास मुलाकात

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. मगर, इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने 'हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया' से मुलाकात की है, जिसकी फोटोज खुद BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

Updated on: 06 Aug 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20I मुकाबला रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. मगर, मुकाबले से एक शाम पहले भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या सहित पूरी टीम ने 'हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया' से मुलाकात की. भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक खास इवेंट का आयोजन किया गया था, जहां सभी के साथ 'हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया' ने खिलाड़ियों के साथ फोटोज भी क्लिक कराईं. सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें इस वक्त छाई हुई हैं...

BCCI ने शेयर किया पोस्ट

दूसरे टी-20 मैच से पहले हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन और शुभमन गिल सहित टीम इंडिया ने गुयाना में 'हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया' के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात की तस्वीरें खुद बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिसमें हार्दिक, गिल सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी नजर आ रहे हैं और साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़, विक्रम राठौर भी हैं. 

दूसरे टी-20 में ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

टीम इंडिया की प्लेइंग- XI : शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग XI : काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय.

क्या कहते हैं आंकड़े

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. अब तक इस मैदान पर 11 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 बार चेज करने वाली टीम जीती है, तो वहीं सिर्फ 3 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मैच जीता है. दूसरे टी-20 मुकाबले में अगर टीम इंडिया को जीत दर्ज करनी है, तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को बेहतर प्रदर्शन के साथ उतरना होगा. चूंकि, मौजूदा समय में टी-20 फॉर्मेट में विंडीज की टीम काफी स्ट्रॉन्ग है. हालांकि, भारत के पास बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो उन्हें मैच जिताकर दे सकते हैं.