logo-image

श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए BCCI का बड़ा ऐलान, रोहित को मिली कमान

बीसीआई ने आगामी श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया है

Updated on: 19 Feb 2022, 06:44 PM

highlights

  • श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा बने कप्तान
  • अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप किया गया 
  • भारतीय टीम 3 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी पहला मैच 

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि टेस्ट टीम की कमान किसको मिलेगी. बीसीसीआई (BCCI) ने आज उस कयास को भी खत्म कर टेस्ट टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. बीसीआई ने आगामी श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे-टी20 के अलावा अब टेस्ट की भी कप्तानी करेंगे. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद खाली था. बीसीसीआई ने आज रोहित शर्मा के नाम का ऐलान कर तीनों प्रारुपों का कप्तान रोहित शर्मा को बना दिया है.  इसके साथ ही इस सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप किया गया है. 

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI का खास प्लान, रिषभ पंत ने किया खुलासा

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज की बात करें तो 3 मार्च को टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 से 16 मार्च के बीत बेंगलुरु में खेला जाएगा. इसके साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 26 फरवरी और तीसरा मुकाबला 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा.