News Nation Logo

BCCI, विराट और रोहित : कुछ न कुछ तो पक रहा है, ये है इनसाइड स्‍टोरी

विराट कोहली टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने वाले हैं. विश्‍व कप 2021 के बाद वे कप्‍तानी नहीं करेंगे. अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, बीसीसीआई की ओर से बयान सामने आया था, जिसमें कहा गया था विराट कोहली के कप्‍तानी से हटने की कोई बात नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2021, 01:55:28 PM
Virat Kohli ians

virat kohli ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

विराट कोहली टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने वाले हैं. विश्‍व कप 2021 के बाद वे कप्‍तानी नहीं करेंगे. अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, बीसीसीआई की ओर से बयान सामने आया था, जिसमें कहा गया था विराट कोहली के कप्‍तानी से हटने की कोई बात नहीं है. बीसीसीआई में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई. ये सारी बातें केवल मीडिया में ही आ रही हैं. दरअसल अभी कुछ ही दिन पहले इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि विराट कोहली अगर टी20 विश्‍व में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उनकी कप्‍तानी जा सकती है. अब सवाल ये है कि जब विराट कोहली ने इससे पहले कुछ मीडिया में खुले तौर पर कहा नहीं. बीसीसीआई ने इस तरह की बातों को सिरे से खारिज कर दिया था, इसके बाद भी ये बात बाहर कहां से आई. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली !

क्‍या विराट कोहली ने खुद ही ऐसी बातें बाहर निकाली! क्‍या विराट कोहली ने जिन अपने करीबियों से जो बात की, उसमें से कहीं से बात आउट हुई. या फिर बीसीसीआई ने इन बातों को बाहर निकाला. सवाल और भी बहुत सारे हैं. सवाल ये भी है कि अभी विश्‍व कप शुरू होने में करीब एक महीने का वक्‍त है. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने को है. विराट कोहली अगर चाहते तो आईपीएल के बाद भी इस बात का ऐलान कर सकते थे. हर बार की तरह इस बार भी संभावना है कि विराट कोहली पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत लें. अभी तक उनकी टीम का प्रदर्शन भी अच्‍छा रहा है. विराट कोहली अगर चाहते तो विश्‍व कप के बाद भी इस बात का ऐलान कर सकते थे. अगर टीम इंडिया ने इस बार टी20 विश्‍व कप जीत लिया तो फिर उनको शायद ही कप्‍तानी से हटाया जाता. जो सवाल अभी उभरकर सामने आ रहे हैं, वे शायद विश्‍व कप जीतने के बाद दब जाते. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने छोड़ी कप्‍तानी, जानिए रोहित शर्मा के कप्‍तानी आंकड़े 

इसके बाद सवाल ये भी है कि क्‍या बीसीसीआई की ओर से उन्‍हें कप्‍तानी छोड़ने के लिए कहा गया था. क्‍या उन्‍हें इज्‍जत से कप्‍तानी छोड़ने के लिए कह दिया गया था. इसीलिए विराट कोहली ने आनन फानन में अपने कुछ करीबियों से चर्चा की और उसके बाद कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. इसके बाद सवाल ये भी है कि क्‍या विराट कोहली वन डे टीम के कप्‍तान बने रहेंगे. क्‍योंकि साल 2023 में वन डे विश्‍वकप भी खेला जाना है. तब तक वे एक दिवसीय टीम के कप्‍तान बने रहेंगे या फिर उन्‍हें यहां से भी जाना होगा. वहीं सवाल ये भी है कि क्‍या विराट कोहली के हाथ से अब आईपीएल टीम आरसीबी की भी कप्‍तानी जाएगी. विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले आईपीएल यानी साल 2008 से लेकर अब तक एक ही आईपीएल टीम से खेल रहे हैं, कोई और खिलाड़ी ऐसा नहीं है. विराट कोहली एक भी बार अपनी टीम को आईपीएल का खिताब भी नहीं दिला पाए हैं. विराट कोहली जैसा कप्‍तान होते हुए भी अगर आरसीबी आईपीएल नहीं जीत पाई है तो सवाल तो उठने ही हैं. हो सकता है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण और टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद विराट कोहली के भविष्‍य पर आईपीएल टीम और बीसीसीआई कुछ फैसला ले. देखना होगा कि आखिर इन सबके पीछे पक क्‍या रहा है. 

First Published : 17 Sep 2021, 01:52:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli Rohit Sharma BCCI