News Nation Logo

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा को कमान

खास बात यह है कि इस टीम में विराट कोहली नहीं है। कोहली को आराम दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 27 Nov 2017, 09:05:44 PM

highlights

  • वनडे टीम में विराट कोहली को दिया गया आराम, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान
  • श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

खास बात यह है कि इस टीम में विराट कोहली नहीं है। कोहली को आराम दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से खेले जाने वाली सीरीज के लिए कोहली को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम 28 दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी और 30 दिसम्बर से पार्ल में अभ्यास मैच खेलेगी।

बहरहाल, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 10 दिसंबर से शुरू हो रही है। पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना है। वहीं, दूसरा मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में 13 दिसंबर को और फिर तीसरा मैच विशाखापट्टनम में 17 तारीख को खेला जाना है। इसके बाद, दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 दिसम्बर से होगी।

वनडे सीरीज के लिए टीम में सिद्धार्थ कौल के रूप में टीम में एक नया चेहरा शामिल हो रहा है। रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ इस सीरीज से करियर की नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम से अलग रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी वापसी कर रहे हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, श्रेयष अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पटेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भी प्लेइंग-11 की भी घोषणा हुई है।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान सारा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, विजय शंकर

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: भारतीय टीम ने श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

First Published : 27 Nov 2017, 04:46:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.