logo-image

बीसीसीआई को 2021 से महिला आईपीएल शुरू कर देना चाहिए : मिताली राज

मिताली राज ने कहा है कि महिला आईपीएल की शुरुआत 2021 से कर देनी चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि महिला आईपीएल का स्तर पुरुष आईपीएल की अपेक्षा कम स्तर का होगा.

Updated on: 26 Mar 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि बीसीसीआई को महिला आईपीएल आयोजित करने के लिए हमेशा का इंतजार नहीं करना चाहिए. उनका मानना है कि महिला आईपीएल की शुरुआत 2021 से कर देनी चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि महिला आईपीएल का स्तर पुरुष आईपीएल की अपेक्षा कम स्तर का होगा.

छोटे स्तर से ही शुरू हो महिला आईपीएल
ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिताली से हवाले से लिखा, "मुझे निजी तौर पर लगता है कि उन्हें महिला आईपीएल अगले साल से शुरू कर देना चाहिए, चाहे वो छोटे स्तर पर और कुछ बदले हुए नियमों के साथ ही क्यों न हो जैसे कि पहले संस्करण में पांच या छह विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की छूट हो जो पुरुष आईपीएल में चार तक सीमित है."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

बीसीसीआई ने मांगा था समय
बीसीसीआई ने बीते दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर आयोजित किए हैं लेकिन कहा है कि फुल महिला आईपीएल के लिए समय लगेगा. इस साल होने वाले महिला टी-20 चैलैंज में कुल सात मैच खेले जाएंगे. हालांकि इस समय कोरोनावायरस के कारण आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है. मिताली ने माना कि भारत के पास इस समय खिलाड़ियों की ज्यादा तादाद नहीं है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम खरीद सकती हैं.

कम फ्रेंचाइजी के साथ भी शुरू कर सकते हैं महिला आईपीएल
मिताली ने कहा, "मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू खिलाड़ियों का ज्यादा पूल नहीं है, लेकिन उपाय यह हो सकता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम बनाए. अगर पांच या छह फ्रेंचाइजियां ही शुरुआत करती हैं तो भी अच्छा होगा क्योंकि किसी भी स्थिति में, बीसीसीआई चैलेंजर टूर्नामेंट में चार टीमें रखेगी."