logo-image

IND vs SA : बॉक्सिंग डे के लिए स्पेशल अंदाज में तैयारी कर रही टीम इंडिया, VIDEO आया सामने

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया का प्रैक्टिस वीडियो शेयर किया है...

Updated on: 25 Dec 2023, 02:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : टीम इंडिया मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका दौरे पर है. जहां, अब 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाने वाला है. इस मैच के लिए टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है और मैदान पर खूब पसीना बहा रही है. ताकि वह इतिहास रचते हुए साउथ अफ्रीका को उसके घर में पहली बार टेस्ट सीरीज में हरा सके. बीसीसीआई ने खुद टीम इंडिया का एक प्रैक्टिस वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

BCCI ने शेयर किया वीडियो

बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होने में अब चंद घंटे बचे हैं. मंगलवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में ये मुकाबला खेला जाने वाला है. इससे पहले बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शभमन गिल सभी बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं और जमकर पसीना बहा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : IND vs SA : कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे सेंचुरियन टेस्ट? यहां मिलेगी हर जानकारी

कैसी होगी सेंचुरियन की पिच?

,सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क की पिच तेज और बाउंसी है और ये साउथ अफ्रीका की सबसे फास्ट पिचों में से एक है. इस विकेट पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. हालांकि, बल्लेबाज अगर सेट हो जाएं, तो वह बड़ी पारी खेल सकते हैं. इस पिच पर स्पिनर्स के लिए कुछ खास नहीं होता है, इसलिए तेज गेंदबाज ज्यादा विकेट निकालते हैं. ऐसे में आप स्पिनर्स को यहां संघर्ष करते देख सकते हैं. वहीं, वेदर की बात करें, तो सेंचुरियन टेस्ट पर बारिश का साया मंडरा रहा है. शुरुआती दो दिन यानि 26 और 27 दिसंबर को तो बारिश की काफी अधिक संभावना है. वहीं, बचे हुए 3 दिन मैच हो सकता है, लेकिन फिर भी बारिश के चांसेस बने रहेंगे. ऐसे में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे फैंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

ये भी पढ़ें : IND vs SA Weather Update : सेंचुरियन टेस्ट पर छाया बारिश का साया, यहां देखें 5 दिन कैसा रहने वाला है मौसम