logo-image

BCCI के सचिव जय शाह पहुंचे लखनऊ के Ekana स्टेडियम

भारत बनाम इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज होने से पहले और आईपीएल 2021 की तैयारियों के बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह आज लखनऊ पहुंचे और लखनऊ के नए बने इकाना स्‍टेडियम का निरीक्षण किया.

Updated on: 03 Feb 2021, 05:38 PM

लखनऊ :

भारत बनाम इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज होने से पहले और आईपीएल 2021 की तैयारियों के बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह आज लखनऊ पहुंचे और लखनऊ के नए बने इकाना स्‍टेडियम का निरीक्षण किया. साथ ही जय शाह ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष समेत सभी सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक में BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें : अशोक डिंडा ने BCCI और सौरव गांगुली का किया धन्‍यवाद, जानिए क्‍या लिखा 

कहने को तो जय शाह ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत के लिए लखनऊ का दौरा किया है,  लेकिन हकीकत ये है कि 2022 में IPL के और T20 World Cup के कुछ मैचों की मेजबानी के लिए इकाना स्टेडियम की दावेदारी और उसकी क्षमताओं को परखने आए थे. इस बीच यूपीसीए के सूत्रों के मुताबिक जय शाह इकाना स्टेडियम की खूबसूरती और सुविधाओं से काफी खुश नज़र आए और 2022 में Ekana स्टेडियम को IPL और T20 World Cup के कुछ मैचों की मेजबानी मिलना लगभग तय है. बड़ी बात ये भी है कि अगले साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2022 में आठ से बढ़कर दस टीमें हिस्‍सा लेंगी. इसमें एक टीम अहमदाबाद की हो सकती है, वहीं दूसरी टीम यूपी की भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें : World Test Championship : इंग्‍लैंड से सीरीज जीतकर भी बाहर हो सकती है टीम इंडिया, जानिए कैसे

पिछले दिनों खबरें सामने आई थी कि कानपुर या फिर लखनऊ की टीम आईपीएल 2022 में हिस्‍सा ले सकती है. अगर कानपुर या लखनऊ की टीम होती है तो फिर उस टीम का अपना स्‍टेडियम इकाना स्‍टेडियम हो सकता है. वहीं इससे पहले हो सकता है कि T20 विश्‍व कप के लिए भी कुछ मैच लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में हो सकते हैं. इस बार का विश्‍व कप भारत में होने जा रहा है और इसकी भी मेजबानी लखनऊ को मिल सकती है.