logo-image

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बर्थडे पार्टी एक दिन पहले ही शुरू, ये दिग्गज मौजूद

आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. सभी ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को बर्थडे विश किया है. कल दादा के भी बर्थडे को सेलिब्रेट किया जाएगा.

Updated on: 07 Jul 2022, 09:29 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 8 जुलाई को अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगे. जिसकी तैयारी भी जोरों शोरों से चल रही है. दादा इस बार इंग्लैंड में अपना बर्थडे मनाएंगे, उनकी बर्थडे पार्टी भी शुरू हो गई है. दादा की बर्थडे पार्टी में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), राजीव शुक्ला (Rajeev Shukal) और बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) भी मौजूद रहेंगे. बड़ी बात यह है कि आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. सभी ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को बर्थडे विश किया है. कल दादा के भी बर्थडे को सेलिब्रेट किया जाएगा. 

आपको बता दें कि राजीव शुक्‍ला (Rajeev Shukala) सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है. जिसमें सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बैठे नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) भी नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में टेबल पर ड्रिंक्‍स नजर भी आ रही है. इस तस्वीर को ट्वीट कर राजीव शुक्‍ला ने कैप्‍शन लिखा है कि सौरव गांगुली का 50वां जन्‍मदिन मनाते हुए. उन्‍हें एक स्‍वस्‍थ और खुशनुमा जिंदगी के लिए शुभकामनाएं.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय टीम (Team India) के एक ऐसे कप्तान रहे हैं, जो टीम इंडिया को विदेशी पिचों पर टेस्ट मुकाबले जीतने के लिए उत्साहित करते थे. सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया और वो खिलाड़ी आज बड़े नाम हैं. 

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly का बड़ा बयान, खिलाड़ियों को लेकर कह दी ये बात

सौरव गांगुली (Sourav Galguly) क्रिकेट करियर की बात करें तो 113 टेस्ट मुकाबलों की 188 पारियों में 7212 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक, 16 शतक और 1 दोहरा शतक निकला है. वनडे मैचों की बात की बात करें तो 311 वनडे मैचों की 300 पारियों में 11363 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 72 अर्धशतक और 22 शतक निकला है.