logo-image

दिल्ली की जहरीली हवा को लेकर सौरव गांगुली सख्त, स्थिति नहीं सुधरी तो भविष्य में नहीं होंगे मैच

गांगुली ने कहा कि उत्तर भारत में दीपावली के बाद मौसम काफी बदल जाता है. सर्दी के मौसम की वजह से धुंध के साथ धुआं और धूल भी मिल जाती है, ऐसे में मौसम और भी ज्यादा खराब हो जाता है.

Updated on: 31 Oct 2019, 09:03 PM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच की स्थिति साफ हो गई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच अपने तय जगह (अरुण जेटली स्टेडियम) पर ही खेला जाएगा. दिल्ली के खराब मौसम और जहरीली हवा को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष काफी गंभीर दिखाई पड़ रहे हैं. गांगुली ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने स्टेडियम के अधिकारियों से बातचीत की. गांगुली ने बताया कि अधिकारियों ने कहा कि यहां मैच होने में कोई खास दिक्कत नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी मैच की जगह को ऐन मौके पर नहीं बदला जा सकता है.

ये भी पढ़ें- हिटमैन को दिल्ली की जहरीली हवा से कोई दिक्कत नहीं, डे-नाइट टेस्ट को लेकर कही ये बड़ी बात

गांगुली ने कहा कि उत्तर भारत में दीपावली के बाद मौसम काफी बदल जाता है. सर्दी के मौसम की वजह से धुंध के साथ धुआं और धूल भी मिल जाती है, ऐसे में मौसम और भी ज्यादा खराब हो जाता है. भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि भविष्य में जब भी सर्दियों के समय उत्तर भारत में कोई भी मैच शेड्यूल किया जाएगा तो मौसम को गंभीरता से लेना होगा. गांगुली ने अपनी बातों से साफ कर दिया है कि आने वाले समय में यदि दिल्ली का मौसम ऐसा ही रहा तो यहां मैच नहीं कराए जाएंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम के ग्राउंड्समैन से बात की है. उनका कहना है कि दिल्ली में सूरज निकलते ही सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें- अरे ये क्या! वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, टीम इंडिया को घर में धूल चटा सकती है बांग्लादेश क्रिकेट टीम

रोहित को दिल्ली के मौसम से कोई परेशानी नहीं
बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें राजधानी के मौसम से कोई परेशानी नहीं है. भारत और बांग्लादेश को तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है. रोहित ने गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा, "मैं अभी उतरा हूं (हवाई जहाज से) और मेरे पास यहां के मौसम का मूल्यांकन करने का समय नहीं था. जहां तक मुझे पता है कि मैच तीन नवंबर को होना है और यह होगा. जब हम यहां (श्रीलंका के खिलाफ) टेस्ट मैच खेले थे तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी. मुझे पहले भी कोई समस्या नहीं हुई थी और अब भी नहीं है."