News Nation Logo

India vs England: भारतीय खिलाड़ियों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना किया था लेकिन....ये बोले गांगुली

सौरभ गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम के तीन सदस्य हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोविड पॉजिटिव हो गए थे. टीम का सपोर्टिंग स्टाफ आइसोलेट करना पड़ा था. पांचवें टेस्ट मैच से दो दिन पहले ही टीम

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Sep 2021, 06:30:31 PM
Ganguly 12121212

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने को लेकर तमाम बहस जारी है. इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष और पू्र्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली (Saurabh ganguly) ने इस बारे में महत्वपूर्ण बयान दिया है. एक मीडिया संस्थान की खबर के अनुसार गांगुली ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने पांचवें टेस्ट मैच में खेलने से मना कर दिया था. हालांकि गांगुली ने साथ ही ये भी कहा कि इसके लिए आप उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते. रिपोर्ट के अनुसार सौरभ गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम के तीन सदस्य हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोविड पॉजिटिव हो गए थे. टीम का सपोर्टिंग स्टाफ आइसोलेट करना पड़ा था. पांचवें टेस्ट मैच से दो दिन पहले ही टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार के भी कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई. इससे टीम के सभी सदस्य परेशान हो गए. योगेश परमार कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे. इस तरह टेंशन के माहौल में बायोबबल के बीच रहना संभव नहीं है. इस माहौल में अगर खिलाड़ियों ने खेलने से मना किया तो आप उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते. 

इसे भी पढ़ेंः US open: कोर्ट पर ही रोने लगे जोकोविच (novak Djokovic) लेकिन हार नहीं, ये थी वजह 

सौरभ गांगुली 22 सितंबर को इंग्लैंड जाने वाले हैं. वहां पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलेंगे और पांचवां टेस्ट मैच कराने की संभावनाओं पर डिस्कशन करेंगे. यह टेस्ट मैच अगले साल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि अभी कुछ भी निश्चित नहीं है. बता दें कि पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने की वजहों को लेकर लगातार बहस जारी है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो आईपीएल के आयोजन को इसके लिए जिम्मेदार बताया था. हाल ही में उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि मैच रद्द होने की असली वजह सिर्फ और सिर्फ आईपीएल है. मैं और किसी भी वजह में विश्वास नहीं कर सकता.

वहीं, इंग्लैंड के मीडिया ने रवि शास्त्री को एक बुक लांचिंग इवेंट में जाने पर निशाना बनाया था. दावा किया था कि इस इवेंट में जाने के बाद ही वह कोविड पॉजिटिव हुए थे औऱ इस इवेंट में कोरोना संबंधी एहतियात का ध्यान नहीं रखा गया था. इस इवेंट में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी और स्टाफ भी मौजूद था. हालांकि गांगुली ने इवेंट की बात पर भी टीम का बचाव किया. उन्होंने कहा कि यह एक निजी कार्यक्रम था, जिसमें जाने के लिए परमिशन लेने की जरूरत नहीं थी. आप किसी को कब तक कमरे में कैद रख सकते हैं. इस मामले में सौरभ गांगुली का बयान आने के बाद यह देखने वाली बात होगी कि अन्य लोगों का क्या रूख होता है. 

First Published : 13 Sep 2021, 06:13:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.