logo-image

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के मुरीद हुए विराट कोहली, बोले- यह काम भी जरूरी

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट का अच्छे से मार्केटिंग करने और इस प्रारूप के अच्छे खिलाड़ियों को सेंट्रल अनुबंध में शामिल करने की जरूरत है.

Updated on: 24 Nov 2019, 07:35 PM

कोलकाता:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट का अच्छे से मार्केटिंग करने और इस प्रारूप के अच्छे खिलाड़ियों को सेंट्रल अनुबंध में शामिल करने की जरूरत है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) की भी तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. कप्‍तान विराट कोहली (captain Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट का मार्केट भी अहम है. यह केवल खिलाड़ियों का काम नहीं है. लेकिन इसे क्रिकेट बोर्ड और घरेलू प्रसारणकर्ता से भी दूर ले जाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः भारत से बुरी तरह हारने के बाद अब यह काम करेंगे कप्‍तान मोमिनुल हक

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि अगर आप केवल टी-20 क्रिकेट में ही रोमांच लाते हैं और टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं लाते हैं तो फिर फैन्स के बीच यह एक अलग तरह की धारणा बना लेती है. कोहली ने टेस्ट स्पेशलिस्ट के वित्तीय सुरक्षा पर कहा, अगर आप टेस्ट क्रिकेट को अच्छी वित्तीय स्थिति में नहीं रखते हैं तो इससे प्रेरणा कम हो जाएगी. अगर एक खिलाड़ी 20 ओवर खेलता है और गेंदबाज केवल चार ओवर डालता है तो फिर आप केवल टी-20 खेलना पसंद करेंगे. इसे केवल सेंट्रल अनुबंध के जरिए ही हल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः जीत के बाद बोले विराट कोहली, वेस्‍टइंडीज के 70 के दशक की टीम से हमारी तुलना जल्दबाजी

विराट कोहली ने भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और इस वक्‍त बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि देश में खेल की बेहतरी के लिए बीसीसीआई प्रमुख अच्छा काम कर रहे हैं. कप्तान विराट कोहली ने कहा, दादा (गांगुली) के साथ साथ सभी मामलों पर विचार करने के लिए दरवाजे खुले हैं. वह एक टीम के रूप में हमारे विचारों को समझने के लिए उपलब्ध हैं. वह टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं और और इससे भारतीय क्रिकेट मजबूत होगा. उन्होंने कहा, हम सही दिशा में आगे बढ़ हैं. उनके नेतृत्व में हमें अधिक सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जोकि क्रिकेट के लिए खास होगा. साथ ही टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी जाएगी.