logo-image

IPL 2021: ऋषभ पंत के मुरीद हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, कह दी ये बड़ी बात

गांगुली ने बताया कि वो विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का आनंद लेता हूं. मैं ऋषभ पंत से प्रभावित हूं. मैं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पसंद करता हूं. मैं शार्दुल ठाकुर को भी पसंद करता हूं.

Updated on: 03 Apr 2021, 04:50 PM

highlights

  • ऋषभ पंत के मुरीद हुए सौरव गांगुली
  • सौरव गांगुली ने की ऋषभ पंत की तारीफ
  • हाल में ही हुई थी गांगुली की एंजियोप्लास्टी

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी प्रभावित हैं. गांगुली ने हालांकि साथ ही अन्य भारतीय क्रिकेटरों की भी तारीफ की. क्लासप्लस के यूट्यूब चैट शो पर जब गांगुली से उनके पसंसदीदा भारतीय क्रिकेटरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सभी (मौजूदा भारतीय क्रिकेटरों के बीच) शानदार खिलाड़ी हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते, मैं किसी एक का नाम नहीं लूंगा. मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का आनंद लेता हूं. मैं ऋषभ पंत से प्रभावित हूं. मैं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पसंद करता हूं. मैं शार्दुल ठाकुर को भी पसंद करता हूं.

गांगुली को इस साल की शुरूआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा था. हालांकि उन्होंने कहा है कि अब वह फिट और ठीक हैं और अपने काम पर भी वापस लौट आए हैं. पूर्व कप्तान ने कहा, मैं फिट और ठीक हूं और काम पर वापस लौट आया हूं.

कम उम्र में बने आईपीएल में कप्तान
आईपीएल 2021 से ठीक दस दिन पहले आईपीएल 2020 की उपविजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने नए कप्‍तान का ऐलान कर दिया. अभी तक दिल्‍ली कैपिटल्‍स के उप कप्‍तान रहे ऋषभ पंत को टीम का नया कप्‍तान बनाया गया है. इतनी कम उम्र में ऋषभ पंत आईपीएल में टीम की कमान संभालेंगे. इस बीच ऋषभ पंत उन टॉप 5 कप्‍तानों में शामिल हो गए हैं. जो इतनी कम उम्र में ही आईपीएल में कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. ऋषभ पंत को कप्‍तानी मिल जरूर गई है, लेकिन इसके साथ ही ऋषभ पंत की परीक्षा भी होनी है. ऋषभ पंत का आईपीएल 2021 में बतौर कप्‍तान डेब्‍यू चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के सामने 10 अप्रैल को होगा. 

कई सीनियर खिलाड़ी वेटिंग में 
ऋषभ पंत भले कम उम्र में कप्‍तान बन गए हों, लेकिन इसके लिए उनसे सीनियर कई खिलाड़ी भी दावेदार थे. खास तौर पर रविचंद्रन अश्‍विन, अजिंक्‍य रहाणे, शिखर धवन और राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी कर चुके ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ, लेकिन इसके बाद भी टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को इन सभी पर तरजीह दी है. अब देखना होगा कि ऋषभ पंत बल्‍ले और कप्‍तानी से टीम के लिए कैसा योगदान देते हैं. ऋषभ पंत अब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, स्‍टीव स्‍मिथ, सुरेश रैना, श्रेयस के बाद पांचवें सबसे कम उम्र के कप्‍तान बन गए हैं.