logo-image

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सामने खड़ी है ये बड़ी मुसीबत, क्या समाधान निकाल पाएंगे दादा?

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए सिर्फ पांच स्थल होने चाहिए जहां टेस्ट क्रिकेट को तवज्जो मिलती है.

Updated on: 23 Oct 2019, 07:08 PM

मुंबई:

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष चुने गए सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए उसमें दोबारा झांकने की जरूरत है. गांगुली ने यहां बीसीसीआई मुख्यालय में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला. भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कई लोग आते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं. इस बात को समझने की जरूरत है कि कैसे टेस्ट क्रिकेट में ऐसी स्थिति बनाई जाए कि स्टेडियमों में दर्शक अच्छी तादाद में मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात को 5 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा तमिलनाडु, कर्नाटक से होगी खिताबी जंग

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए सिर्फ पांच स्थल होने चाहिए जहां टेस्ट क्रिकेट को तवज्जो मिलती है. संवाददाता सम्मेलन में गांगुली से जब कोहली के बयान पर सवाल किया गया तो उनका जवाब था, "वही प्रशंसक आईपीएल के लिए मैच में आते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में नहीं. इसलिए यह स्टेडियमों की बात नहीं है कि चुनिंदा स्टेडियमों में टेस्ट क्रिकेट के लिए दर्शक आएंगे या नहीं. यह इससे आगे की बात है. टेस्ट क्रिकेट में दोबारा झांकने की जरूरत है कि इसे कैसे मशहूर बनाया जा सकता है."

ये भी पढ़ें- ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई 12 स्थानों की लंबी छलांग, टॉप 10 में 4 भारतीय बल्लेबाज

गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम का हवाला देते हुए कहा, "ईडन गार्डन्स को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करनी है, लेकिन हम नहीं जानते कि क्या होना है. जबकि आईपीएल के दौरान यही स्टेडियम खचाखच भरा रहता है."