logo-image

INDvsENG 2022 : BCCI ने किया सैमसन को बाहर, फैंस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया!

INDvsENG 2022 :  भारत इस समय इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है. इसी बीच बीसीसीआई ने 29 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज और यूएसए के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है.

Updated on: 14 Jul 2022, 07:12 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 :  भारत इस समय इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है. इसी बीच बीसीसीआई ने 29 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज और यूएसए के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. आपको बताते चलें कि पहले तीन मैच त्रिनिदाद और सेंट किट्स में खेले जाएंगे और आखिरी दो मैचों के लिए फोर्ट लॉडरहिल, फ्लोरिडा को चुना गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. बड़ी खबर ये है कि टीम में केएल राहुल, कुलदीप यादव और आर अश्विन की वापसी हो गई है, साथ में सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हुई है. 

हालांकि, इस दौरे के लिए चयनकर्ताओं के एक फैसले को बहुत नापसंद किया जा रहा है. जिसमें संजू सैमसन को नजरअंदाज कर दिया गया है. इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस ने जोरदार प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने बीसीसीआई और सेलेक्टर्स से पूछा है कि सैमसन ने कुछ भी गलत नहीं किया था उसके बावजूद उन्हें क्यों टीम से हटा दिया गया. आयरलैंड में उन्हें जो सीमित अवसर मिले, उसमें सैमसन ने अच्छा खेल दिखाया था.

सैमसन अपने पूरे करियर के दौरान भारतीय लिमिटेड ऑवर्स वाली टीम के अंदर और बाहर रहे हैं, और जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20ई के लिए टीम में वापस बुलाया था. जिसमें उन्हें दूसरे T20I में मौका मिला, और उन्होंने 77 रन 42 ही गेंदों में बना दिए थे. इस मैच में उन्होंने दीपक हुड्डा के साथ एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग साझेदारी की थी.

आपको बताते चलें कि भारत पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में 22 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कैरिबियन जाएगा, जो 5 मैचों की T20I श्रृंखला खेलने से पहले 7 अगस्त को समाप्त होगी. इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप के लिए यह सभी से पहले मैचों का एक और महत्वपूर्ण सेट होगा. जिसमें कई फैंस की उम्मीदें हैं कि सैमसन को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा.