News Nation Logo
Banner

महिला क्रिकेट टीम कोच की नियुक्ति पर बिठाई जांच, COA ने लोकपाल को सौंपा

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) की नियुक्ति पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी के तदर्थ पैनल ने चयन प्रक्रिया के बाद दिसंबर में की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Apr 2019, 10:43:05 AM
महिला क्रिकेट टीम कोच नियुक्ति पर होगी जांच, COA ने लोकपाल को सौंपा

महिला क्रिकेट टीम कोच नियुक्ति पर होगी जांच, COA ने लोकपाल को सौंपा

नई दिल्ली:

टी 20 महिला विश्व कप (Women T20 World Cup) में एकदिवसीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के साथ विवादों के चलते पद से मुख्य कोच के पद पर की गई नवनियुक्ति को प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) ने लोकपाल की नियुक्ति करने का फैसला किया है. शनिवार को दिल्ली में संपन्न हुई सीओए (COA) और बीसीसीआई (BCCI) की बैठक में फैसला किया गया कि बीसीसीआई (BCCI) लोकपाल और नैतिक अधिकारी डीके जैन द्वारा महिला टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) की विवादास्पद परिस्थितियों में हुई नियुक्ति की समीक्षा की जाएगी.

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) की नियुक्ति पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी के तदर्थ पैनल ने चयन प्रक्रिया के बाद दिसंबर में की थी. इससे पहले कोच रमेश पोवार का करार मिताली राज (Mithali Raj) के साथ विवादों के चलते आगे नहीं बढ़ाया गया था.

और पढ़ें: श्रीलंका ने पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने से किया इंकार, जानें क्या है कारण

हालांकि इस चयन प्रक्रिया पर चेयरमैन विनोद राय (Vinod Rai) और डायना इडुल्जी के दो सदस्यीय सीओए (COA) समिति की अलग राय थी. जहां एक ओर विनोद राय ने इस नियुक्ति को मंजूरी दी थी तो इडुल्जी ने पूरी प्रक्रिया को अंसवैधानिक करार दिया था और कहा था कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली वाली क्रिकेट सलाहकार समिति को कोच चुनने की जिम्मेदारी दी जा सकती थी.

चार महीने बाद इस मामले को बीसीसीआई (BCCI) लोकपाल के सुपुर्द कर दिया गया.

और पढ़ें: IPL12: CSK को पस्त करने वाले राहुल चहर ने खोला अच्छी गेंदबाजी का राज

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने यहां बैठक के बाद कहा, ‘हमने इस मामले को लोकपाल के सुपुर्द कर दिया और यह उनका फैसला होगा कि इस नियुक्ति की समीक्षा की जानी चाहिए या नहीं.’

First Published : 28 Apr 2019, 09:21:32 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो