logo-image

भारतीय घरेलू क्रिकेट सीजन की शुरुआत 20 सितंबर से होगी

भारतीय घरेलू क्रिकेट सीजन की शुरुआत 20 सितंबर से होगी

Updated on: 19 Aug 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी का आयोजन अगली साल करने का फैसला किया है और नए घरेलू सीजन की शुरुआत महिला अंडर-19 वनडे और पुरुष अंडर-19 विनू मनकाड ट्रॉफी के साथ 20 सितंबर से होगी।

इन दोनों टूर्नामेंटों का आयोजन पिछले साल महामारी के कारण नहीं हुआ था। इस बार इनका आयोजन 20 सितंबर से 19 अक्टूबर तक होगा और यह 29 दिनों तक चलेगा।

रणजी ट्रॉफी का आयोजन भी पिछले साल नहीं हुआ था और बीसीसीआई ने कहा कि वह भारत सरकार और राज्य संघों के साथ करीब से काम कर रहा है। रणजी ट्रॉफी का आयोजन पांच जनवरी से 20 मार्च तक होगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य संघों को पत्र लिख कर कहा, महामारी हम सभी के लिए काफी कठिन रही। हमें इसके कारण कुछ कड़े फैसले भी लेने पड़े। बीसीसीआई की तरफ से मैं हमारे सभी राज्य संघों, प्रशासकों, मैच अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों को उनके संयम तथा हालात को समझने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

रिलीज में राज्य संघों को बताया गया कि सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 27 से 22 नवंबर तक होगी। इसके बाद विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट का आयोजन एक से 29 दिसंबर तक किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.