News Nation Logo
Banner

बीसीसीआई को मंजूर नहीं 4 दिन का टेस्‍ट मैच, 5 दिवसीय बनाए रखने के पक्ष में विराट कोहली और रवि शास्‍त्री

BCCI के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बीसीसीआई 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA-सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB-ईसीबी) से इस पर चर्चा जरूर करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Jan 2020, 02:00:47 PM
BCCI कोहली, शास्त्री के साथ, टेस्ट मैच 5 दिन का बनाए रखने के पक्ष में

BCCI कोहली, शास्त्री के साथ, टेस्ट मैच 5 दिन का बनाए रखने के पक्ष में (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली:  

एक तरफ आईसीसी (ICC) की क्रिकेट समिति चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर चर्चा करेगी, लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि बीसीसीआई (BCCI) इस पर राजी नहीं होगा, क्योंकि भारतीय बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Coach Ravi Shastri) के साथ जाने का फैसला किया है और ये दोनों चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध कर चुके हैं. कोहली और शास्‍त्री साफ तौर पर कह चुके हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट के पारंपरिक परिवेश को बनाए रखने के पक्ष में हैं और नहीं चाहते कि इसे पांच दिन से घटाकर चार दिन का किया जाए और यह अपनी चमक खो बैठे.

यह भी पढ़ें : विमान गिराने के चौतरफा आरोपों के बाद ईरान ने कहा, खुफिया सूचनाएं साझा करें देश

BCCI के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बीसीसीआई 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA-सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB-ईसीबी) से इस पर चर्चा जरूर करेगा, लेकिन बोर्ड साफ तौर पर कप्तान और कोच के समर्थन में है.

अधिकारी ने कहा, "देखिए यह सही है कि आप इस मुद्दे पर सीए, ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) के साथ बात करें, और हम ऐसा ही करेंगे, लेकिन इस समय जैसी चीजें दिख रही हैं, हम कप्तान और कोच के साथ खड़े हुए हैं और टेस्ट मैच को पांच दिन से चार दिन का करने में हमें कोई तुक नजर नहीं आता. सिर्फ हमारे कप्तान और कोच इसका विरोध नहीं कर रहे हैं. आप इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बयान भी इस मसले पर सुन चुके होंगे. यह कम रैंक वाली टीमों के लिए एक विकल्प हो सकता है, लेकिन निश्चित तौर पर दो बड़ी टीमों के लिए नहीं. परंपरा से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए."

कोहली ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया था. कोहली ने कहा था, "आप टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हैं. आप फिर सिर्फ आंकड़ों और नंबर की बातें कर रहे हैं. मुझे लगता है कि मंशा सही नहीं होगी, क्योंकि इसके बाद आप तीन दिन के टेस्ट मैच की बात कहने लगेंगे. आप कहां रुकेंगे? इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने की बात कहेंगे."

यह भी पढ़ें : इंटरनेट नागरिकों का मौलिक अधिकार, जब तक जरूरी न हो इसे बैन न करें : सुप्रीम कोर्ट

उन्होंने कहा, "मैं इसके पक्ष में नहीं हूं. मुझे नहीं लगता है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के लिए सही होगा." शास्त्री ने भी इसके खिलाफ बोला और इसे बकवास बताया था. इन दोनों से पहले आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्रा, नाथन लॉयन, दक्षिण अफ्रीका के वार्नोन फिलेंडर भी इसकी खिलाफत कर चुके हैं.

BCCI कोहली, शास्त्री के साथ, टेस्ट मैच 5 दिन का बनाए रखने के पक्ष में

First Published : 10 Jan 2020, 02:00:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.