News Nation Logo
Banner

सिलेक्शन कमिटी बर्खास्त करने के बाद BCCI उठा सकती है अब ये बड़ा कदम!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Nov 2022, 02:33:53 PM
bcci is going to take decision on indian team captains

bcci is going to take decision on indian team captains (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

BCCI Team India : टी20 विश्व कप 2022 में जिस तरीके से टीम इंडिया की हार हुई थी उसको देख कर लग रहा था कि बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है और हुआ भी वही. कल शाम तक बीसीसीआई ने सलेक्शन पैनल में जितने भी अधिकारी थे सभी की छुट्टी कर दी, जिसमें चेतन शर्मा का भी नाम शामिल था. अब ऐसे में फैंस के मन में एक सवाल और आ रहा है कि क्या अभी और बड़ा कदम बीसीसीआई उठा सकता है क्या. रोहित शर्मा या फिर कोच राहुल के ऊपर गाज गिर सकती है.

तो वह होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. लेकिन हां एक बड़ा फैसला बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों के दिमाग में चल रहा है. और हो सकता है कि आने वाले दिनों में वह टीम के अंदर भी आपको देखने को मिले.

सभी फॉर्मेट में होंगे अलग-अलग कप्तान

दरअसल हम जिस बदलाव की बात कर रहे हैं वह है सभी फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान. बीसीसीआई के कुछ बड़े अधिकारियों का मानना है कि टीम इंडिया के अंदर अब अलग-अलग कप्तान बनाने चाहिए. जिस तरीके से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पास ये रणनीति है और कारगर साबित होती है. वैसे ही टीम इंडिया में इसको लागू करना चाहिए. टी-20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या का नाम सबसे आगे है. वहीं अभी वनडे और टेस्ट की कमान रोहित शर्मा के हाथ में ही रखी जाएगी.

अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा का भविष्य तय किया जाएगा. क्या एक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा अपनी सेवा टीम इंडिया के लिए आगे देते रहेंगे या फिर नहीं. हालांकि नहीं होने के चांस ज्यादा है क्योंकि जिस रफ्तार से हार्दिक पांड्या आगे आ रहे हैं वैसे ही दूसरे युवा चेहरे अपनी जगह बनाने को बेताब हैं.

टीम इंडिया का भविष्य क्या होगा इसकी रूपरेखा आने वाले कुछ वक्त में तय कर दी जाएगी. उम्मीद करते हैं भारतीय टीम का प्रदर्शन अगले विश्वकप में शानदार रहेगा और टीम इंडिया फिर से विश्व क्रिकेट में अपना नाम जमाएगी. 

First Published : 19 Nov 2022, 01:28:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.