News Nation Logo
Banner

पूनम यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

पूनम यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 27 Apr 2019, 03:00:38 PM
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूनम यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश की है. बता दें सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में इस साल अर्जुन अवार्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा किया. महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम तीन सदस्यीय सीओए- विनोद राय, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोड़गे के सामने खिलाड़ियों के नामों का प्रस्ताव रखा. इस बैठक में अर्जुन अवार्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों का चयन करने के अलावा महिला टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति और इस मुद्दे को लोकपाल के पास भेजने पर भी चर्चा हुई. आइए उन खिलाड़ियों के बारे में जानें..

यह भी देखें ः विश्‍व कपः इस मामले में कैप्‍टन कूल Ms Dhoni और रन मशीन Virat Kohali पर भारी है ये गब्‍ब

पूनम यादव महिला क्रिकेट टीम की सदस्‍य हैं. 27 साल की इस फिरकी गेंदबाज ने टीम को कई मौकों पर कामयाबी दिलाई है. वह महिला क्रिकेट में गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में 10वें नंबर की गेंदबाज हैं. वह लंबे समय से भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी की अगुवाई कर रही हैं. उन्‍होंने अभी तक भारत के लिए 41 वनडे और 54 टी20 मैच खेले हैं.

बुमराह पिछले दो साल में भारत के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं, जो किफायती भी हैं और विकेट दिलाने में भी सबसे आगे हैं. पिछले एक साल से उनका प्रदर्शन लाजवाब है. जसप्रीत बुमराह इस समय वनडे के नंबर वन गेंदबाज हैं और वे तीनों फॉर्मेट (टेस्‍ट, वनडे और टी-20) में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज हैं. अगले महीने से शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप में उन पर बड़ी जिम्‍मेदारी होगी.

मोहम्‍मद शमी भी हाल के दिनों में गजब की फॉर्म में रहे हैं. उन्‍होंने वनडे में जोरदार वापसी की है और अब वे बुमराह के साथ गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाल रहे हैं.

रवींद्र जडेजा ने पिछले 6 महीनों में उन्‍होंने वनडे में भी अपनी उपयोगिता साबित की है. उन्‍हें भी वर्ल्‍ड कप टीम में चुना गया है. वे टेस्‍ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दुनिया के तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. उन्‍होंने 41 टेस्‍ट, 151 वनडे और 40 टी20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है.

First Published : 27 Apr 2019, 01:50:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो