News Nation Logo
Banner

बीसीसीआई ने शनिवार को बुलायी बैठक, लोढ़ा समिति की सिफारिश लागू करने पर होगी चर्चा

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई और उससे संबद्ध सहायक संघों से 17 अक्टूबर तक जवाब मांगा है कि क्या वे 'बिना शर्त' लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करेंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 11 Oct 2016, 10:13:29 PM
Anurag Thakur (Source Image - Getty)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के सर्वोच्च न्यायालय के दबाव के चलते ये बैठक बुलाई गयी है। इस विशेष बैठक में बीसीसीआई सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले पर चर्चा करेगी।

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई और उससे संबद्ध सहायक संघों से 17 अक्टूबर तक जवाब मांगा है कि क्या वे 'बिना शर्त' लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करेंगे। पिछले दो सप्ताह में बीसीसीआई ने दूसरी बार आपात बैठक बुलाई है।

इससे पहले बीसीसीआई ने एक अक्टूबर को इसी तरह आम सभा की विशेष बैठक बुलाई थी, जिसमें बोर्ड ने लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अपना लिया था।

बीसीसीआई के निर्णय से नाराज सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने बोर्ड को ऐसे सहायक संघों को आर्थिक मदद देना बंद करने की चेतावनी दी थी, जो अपने यहां सिफारिशें लागू नहीं कर रहे। गौरतलब है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में हिस्सा लेने के लए दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन गए हुए हैं। 

First Published : 11 Oct 2016, 08:14:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.