logo-image

एक साल में 8 कप्तान, BCCI के लिए अनसुलझी पहेली बनी भारतीय टीम!

एशिया कप में भारत का  प्रदर्शन देखते हुए फैंस टी-20 वर्ल्ड कप की टीम पर भी सवाल उठा रहे हैं. इसके अलावा BCCI की रणनीति भी लोगों की समझ के परे नजर आ रही है.

Updated on: 13 Sep 2022, 11:59 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम(Indian Team) का ऐलान हो चुका है. BCCI ने सोमवार को 15 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा करते हुए रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम का ऐलान किया. इस टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की लंबे समय के बाद वापसी हो रही है. दोनों खिलाड़ियों के अलावा ये टीम लगभग वैसी ही है जो टीम एशिया कप खेलने दुबई गई थी. एशिया कप में भारत का  प्रदर्शन देखते हुए फैंस टी-20 वर्ल्ड कप की टीम पर भी सवाल उठा रहे हैं. इसके अलावा BCCI की रणनीति भी लोगों की समझ के परे नजर आ रही है.

एक साल में बने 8 कप्तान
विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI को मानों अब तक ये नहीं समझ आ पाया है कि भारत के लिए बहतर कप्तान कौन होगा. 2021 से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए विराट कोहली समेत 8 कप्तानों को आजमाया जा चुका है. इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत का नाम शामिल है. इतने बदलावों की वजह से भारतीय टीम की स्थिरता सवालों के घेरे में आई है. 

यह भी पढ़ें- T20 WC 2022: मोहम्मद शमी-संजू सैमसन को नहीं मिली टी20 वर्ल्ड कप में जगह, BCCI पर भड़के फैंस

प्रयोग में निकला एशिया कप!
एशिया कप 2022 को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एक्सपेरिमेंट के रूप में देखना भारतीय टीम को भारी पड़ा. टीम में अनुभवी और फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को बाहर रखकर नए खिलाड़ियों को आजमाने की वजह से भारतीय टीम को सुपर फोर स्टेज से बाहर होना पड़ा. टीम में दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी बैंच पर ही टूर्नामेंट बिताकर भारत वापस लौट आए. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: 12 साल बाद टी20 वर्ल्ड में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा(कप्तान), के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, रवि अश्विन.

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर