Team India Coach : राहुल द्रविड़ छुट्टी तय! स्टीफन फ्लेमिंग बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच

Team India Coach : राहुल द्रविड़ इस वक्त टीम इंडिया के हेड कोच हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह ले सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Stephen Fieming Team India New Coach

स्टीफन फ्लेमिंग बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच( Photo Credit : Social Media)

Team India Coach : टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में T20 World Cup 2024 के बाद बहुत सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन मंगवाए हैं. इंडियन एक्स्प्रेस के मुताबिक BCCI ने नया हेड कोच नियुक्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग को भारत का नया कोच बनाया जा सकता है. BCCI के अधिकारी इंतजार कर रहे हैं कि फ्लेमिंग अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर इस पद के लिए अपना आवेदन कब करते हैं. BCCI की शर्त अनुसार नए कोच को तीनों फॉर्मेट में टीम की जिम्मेदारी संभालनी होगी.

Advertisment

BCCI ने शुरू कर दी है प्रक्रिया

सूत्रों की बात माने तो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच की भूमिका निभा रहे स्टीफन फ्लेमिंग टीम इंडिया की कोच की रेस में सबसे आगे हैं. अगर ऐसा होता है तो आने वाले कुछ वक्त में भारतीय क्रिकेट की दशा बदलने की संभवना होगी. फ्लेमिंग के पास अच्छी मैनेजमेंट स्किल्स हैं और सकारात्मक माहौल बनाकर खिलाड़ियों से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना अच्छे से जानते हैं. IPL में CSK के कोच के रूप में सफलता प्रतिशत के कारण भी उन्हें टीम इंडिया के नए कोच के तौर पर देखा जा रहा है.

इस वक्त राहुल द्रविड़ हैं टीम इंडिया के हेड कोच

इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं. द्रविड़ का कार्यकाल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने नवंबर, 2021 में टीम इडिया की हेड कोच का पद संभाला था. हालांकि उनका कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बीद ही खत्म हो गया था, लेकिन BCCI ने कुछ समय के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था. राहुल द्रविड़ के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों का भी कार्यकाल बढ़ाया गया था. 

Source : Sports Desk

team india coach stephen fleming india coach coach Stephen Fleming who is team india coach team india news coach indian cricket team coach list Stephen Fieming Team India New Coach Indian Cricket team who is team india new coach Rahul Dravid Team India
Advertisment