logo-image

आईपीएल की दो नई टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को हो सकती है

आईपीएल की दो नई टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को हो सकती है

Updated on: 14 Sep 2021, 09:40 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को करवा सकता है। सूत्रों ने आईएएनएस को इस बात की जानकारी दी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, नीलामी 17 अक्टूबर को होने की संभावना है और इस पर 21 सितंबर तक स्पष्टीकरण मांगा जा सकता है, आईटीटी (इनविटेसन टू टेंडर) दस्तावेज भी पांच अक्टूबर तक उपलब्ध होगा।

बोली लगाने वाले दो से छह शहरों के लिए बोली लगा सकता है। अभी अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला बोली लगाने के लिए उपलब्ध हैं। बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि प्रत्येक बोली लगाने वाले की कुल संपत्ति 2500 करोड़ रुपये की होनी चाहिए और कंपनी का कारोबार 3000 करोड़ रुपये का होना चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि कुछ पार्टियों ने आईटीटी दस्तावेज खरीदा है। उनमें से एक आरपीएसजी समूह के संजीव गोयनका हैं, जो पहले दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी के मालिक थे। गोयनका लखनऊ की टीम को खरीद सकते हैं।

फिलहाल इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हैं और प्रत्येक टीम सात मैच अपने घरेलू और इतने ही मुकाबले बाहर मैदान में खेलती हैं। हालांकि आने वाले कार्यक्रम के अनुसार नौ घरेलू और नौ घर से बाहर के खेल हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.