News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

बीसीसीआई के कोचों ने आनलाइन सत्र में भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की

आनलाइन सत्र का यह विचार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने दिया था. शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर पिछले हफ्ते संचालित इस आनलाइन सत्र का हिस्सा थे.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Apr 2020, 05:34:30 PM
ravi shastri

रवि शास्त्री (Photo Credit: https://twitter.com/RaviShastriOfc)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और ए तथा जूनियर टीम के उनके समकक्षों ने आनलाइन सत्र के दौरान अपनी टीमों की भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की और कोरोना वायरस महामारी के कारण घर में बिताए जा रहे समय का सदुपयोग किया. आनलाइन सत्र का यह विचार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने दिया था. शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर पिछले हफ्ते संचालित इस आनलाइन सत्र का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें- मैं जब भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेला, हर मैच में मेरे रौंगटे खड़े हो गये: इमरान ताहिर

एनसीए के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह आनलाइन कोचिंग क्लास नहीं थी. आप कह सकते हैं कि यह एक तरह की बातचीत थी जिसमें आप अपने विचार रखते हैं और अन्य कोचों के मन में क्या चल रहा है और उनकी क्या योजनाएं हैं उसे जानते हैं. अब तक ऐसा एक ही सत्र हुआ है लेकिन इसके नियमित तौर पर होने की संभावना है.’’ इस आनलाइन सत्र में जूनियर और एनसीए कोचों ने भी हिस्सा लिया जिसमें पारस महाम्ब्रे, नरेंद्र हिरवानी, अभय शर्मा और सितांशु कोटक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास के टॉप-5 Highest Scorer बल्लेबाज, क्रिस गेल टॉप पर.. देखें लिस्ट

अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर शास्त्री, अरूण और श्रीधर जैसे सीनियर कोच बातचीत का हिस्सा होंगे तो उनके विस्तृत अंतरराष्ट्रीय अनुभव से आपको कुछ सीखने को ही मिलेगा.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘इस समय लाकडाउन के कारण इस तरह के सत्र का आयोजन आसान है. यह देखना होगा कि चीजों के सामान्य होने और भारतीय टीम के खेलने की स्थिति में कितनी अवधि पर इनका आयोजन किया जा सकता है.’’ कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भारतीय टीम मैदान पर कब उतरेगी. टीम ने अपना पिछला मैच मार्च के पहले हफ्ते में न्यूजीलैंड में खेला था.

First Published : 30 Apr 2020, 05:34:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.