News Nation Logo

राहुल चाहर का फैन हुआ बीसीसीआई का ये अधिकारी, क्या टीम में मिल पाएगी पक्की जगह?

एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्टार स्पिनरों को भी युवाओं से टफ कम्पटीश का सामना करना पड़ रहा है.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Sep 2019, 05:59:06 PM
image courtesy: ICC/ Twitter

नई दिल्ली:  

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि वेस्टइंडीज के साथ हुई टी-20 के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल चाहर के कारण भारतीय टीम के स्पिन अटैक में विविधता आई है. चाहर ने रवींद्र जडेजा और क्रूणाल पांड्या के साथ शानदार तिकड़ी बनाई और टीम को सफलता दिलाई. ऐसे में जबकि टी-20 विश्व कप का आयोजन अगले साल होना है, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्टार स्पिनरों को युवाओं से टफ कम्पटीश का सामना करना पड़ रहा है. प्रसाद ने हालांकि कहा कि कुलदीप और चहल भविष्य की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें- रेडियो कॉमेंटरी के लिए बीसीसीआई ने ऑल इंडिया रेडियो के साथ मिलाए हाथ, 2 साल के लिए हुआ करार

इंडिया टुडे से बातचीत में प्रसाद ने कहा, "हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए स्पिन विभाग में वेराइटी लाने के लिए युवाओं को अधिक से अधिक मौका देना चाहते हैं. बीते दो सालों में कुलदीप और चहल ने छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है. वे निश्चित तौर पर रेस में शामिल हैं लेकिन हमारे पास कुछ और युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम आजमाना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान से मिली हार के बाद घबराए शाकिब-अल-हसन, ये बड़ी जिम्मेदारी उठाने से किया इंकार

प्रसाद ने नवदीप सैनी सहित कई युवाओं की जमकर तारीफ की. प्रसाद ने कहा, "छोटे प्रारूप में हमने श्रेयस अय्यर को उभरते हुए देखा है. वह मुश्किल हालात में खेल सकते हैं. साथ ही साथ सैनी, क्रूणाल, वाशिंगटन सुंदर भी छोटे प्रारूप में काफी सकारात्मक हैं."

प्रसाद ने वेस्टइंडीज के साथ आयोजित टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी की भी तारीफ की और कहा कि जसप्रीत बुमराह के अलावा विहारी इस सीरीज में सबसे चमकदार भारतीय सितारा रहे. साथ ही अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी चमक दिखाई और वह टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं.

First Published : 10 Sep 2019, 05:59:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.