News Nation Logo

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए सीएसी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, रवि शास्त्री समेत यह दिग्गज शामिल

बोर्ड ने अभी तक सीएसी (CAC) को आवेदन करने वाले लोगों के इंटरव्यू के लिए तारीख नहीं सौंपी है लेकिन इस सम्बंध में जल्द ही कोई सूचना सीएसी (CAC) को दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 12 Aug 2019, 10:25:34 PM
टीम इंडिया के हेड कोच के लिए सीएसी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए सीएसी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच चुनने के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) द्वारा नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी (CAC)) ने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सीएसी (CAC) की ओर से जारी इस लिस्ट में मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का नाम भी शामिल है. सीओए (COA) ने कोच की नियुक्ति के लिए तीन सदस्यीय सीएसी (CAC) की नियुक्ति की है, जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी शामिल हैं.

बोर्ड ने अभी तक सीएसी (CAC) को आवेदन करने वाले लोगों के इंटरव्यू के लिए तारीख नहीं सौंपी है लेकिन इस सम्बंध में जल्द ही कोई सूचना सीएसी (CAC) को दी जाएगी. विनोद राय ने कहा था कि इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होंगे.

और पढ़ें: Canada Global T20 League: सुपर ओवर में हुआ खिताब का फैसला, रसेल ने जिताया

सीएसी (CAC) की ओर से जारी की गई लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला और श्रीलंका के कोच टाम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला और अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत, भारत के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच रॉबिन सिंह और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का नाम शामिल हैं.

सीएसी (CAC) की ओर से जारी की लिस्ट में शामिल सभी उम्मीदवारों ने कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने प्रेजेंटेशन दे दिया है. अब नियुक्ति को लेकर अंतिम फैसला इस सप्ताह के आखिर या अगले सप्ताह की शुरूआत तक आ जायेगा.

और पढ़ें: Article 370: शाहिद अफरीदी के बाद अब सरफराज अहमद ने दिया भड़काऊ बयान, जानें क्या बोले

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया ,‘ इन छह ने सीएसी (CAC) के सामने प्रेजेंटेशन दिया. समझा जाता है कि उन्हें सीएसी (CAC) ने इंटरव्यू के लिये चुना है.'

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह चाहते हैं कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) मुख्य कोच बने रहें हालांकि सीएसी (CAC) ने इस बात को साफ कर दिया है कि भारतीय हेड कोच की नियुक्ति में भारतीय कप्तान विराट कोहली का कोई भी हस्तक्षेप नहीं होगा.

First Published : 12 Aug 2019, 10:25:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.