logo-image

BCCI-CAC की बैठक आज, कब चुने जाएंगे Team India के नए चयनकर्ता, जानिए यहां

सीएसी की 31 जनवरी को हुई नियुक्ति के बाद ऐसा पहली बार होगा कि उनकी, आरपी सिंह (RP Singh) और सुलक्षण नाइक (Sulakshan Naik) की तिगड़ी बोर्ड के साथ औपचारिक बैठक करेगी.

Updated on: 03 Mar 2020, 08:42 AM

New Delhi:

नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) (Cricket Advisory Committee) और बीसीसीआई (BCCI) मंगलवार यानी आज आधिकारिक तौर पर बैठक करेंगे, लेकिन चयनकर्ताओं के खाली पड़े दो पदों के लिए कब इंटरव्यू किए जाने है इसकी तारीख अभी तक तय नहीं की गई है. सीएसी (CAC) के सदस्य मदनलाल (Madanlal) ने कहा कि बैठक बुलाई गई है और सीएसी की 31 जनवरी को हुई नियुक्ति के बाद ऐसा पहली बार होगा कि उनकी, आरपी सिंह (RP Singh) और सुलक्षण नाइक (Sulakshan Naik) की तिगड़ी बोर्ड के साथ औपचारिक बैठक करेगी. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि चयनकर्ताओं के इंटरव्यू इस बैठक में नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बल्‍ला लेकर मैदान में उतरे एमएस धोनी तो स्‍टेडियम से गूंजी एक ही आवाज, देखें VIDEO

भारतीय टीम के पूर्व सदस्‍य मदन लाल ने कहा, हां, मुझे बीसीसीआई से फोन आया था और कल हमारी पहली औपचारिक बैठक हो रही है, लेकिन हम खाली पड़े चयनकर्ताओं के स्थान के लिए इंटरव्यू नहीं लेंगे. जाकर देखते हैं कि हमारी बैठक में क्या बातें होती हैं. मुझे अध्यक्ष सौरव गांगुली से मिलने की उम्मीद है. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो गया और इन्हीं दोनों के रिक्त स्थानों की पूर्ति की जानी है. इससे पहले टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने फरवरी में कहा था कि फरवरी के अंत तक दो नए चयनकर्ताओं का चुनाव हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : कप्‍तान विराट कोहली बोले, जब भारत में यह लोग आएंगे तब दिखा दूंगा

बता दें कि अब भारत का न्‍यूजीलैंड दौरा पूरा हो चुका है और टीम वापस देश लौट रही है. होली के तुरंत बाद यानी 12 मार्च से भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की ओर से अपनी टीम का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन भारतीय टीम का ऐलान अभी नहीं हो सका है. अब बड़ा सवाल यही है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पुरानी कमेटी ही करेगी या फिर नई चयन समिति का चयन हो जाएगा और नई कमेटी टीम का चयन करेगी. एक से दो दिन में इस बारे में तस्‍वीर साफ होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.