logo-image

बीसीसीआई ने ऋद्धिमान साहा के साथ दुर्व्यहार करने वाले पत्रकार पर लगाया दो साल का बैन

बीसीसीआई ने ऋद्धिमान साहा के साथ दुर्व्यहार करने वाले पत्रकार पर लगाया दो साल का बैन

Updated on: 04 May 2022, 06:30 PM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पत्रकार बोरिया मजूमदार पर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के साथ दुर्व्यहार पर दो साल का बैन लगाया है।

प्रतिबंध के तहत अब मजूमदार को भारत में घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए प्रेस मान्यता नहीं मिलेगी। किसी भी पंजीकृत खिलाड़ियों के साथ कोई साक्षात्कार नहीं मिलेगा और दो साल के लिए सभी सुविधाओं से वंचित रखा जाएगा।

मंगलवार को अपने सदस्यों को भेजे गए एक पत्र में बीसीसीआई ने कहा कि उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और पार्षद प्रभातेज सिंह भाटिया की तीन सदस्यीय समिति ने साहा और मजूमदार दोनों से बात की थी और निष्कर्ष निकाला था कि मजूमदार ने वाकई में खिलाड़ी के साथ दुर्व्यवहार किया था।

उन्होंने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को बैन लगाने की सिफारिश की, जिसने सहमति व्यक्त की, जिसके बाद प्रतिबंध लगा दिया गया।

37 वर्षीय विकेटकीपर द्वारा 19 फरवरी को एक ट्वीट पोस्ट किया गया था, जिसमें मैसेजों का एक स्क्रीनशॉट था, जिसमें एक पत्रकार ने उन्हें व्हाट्सएप पर कुछ आपत्तिजनक बातें कही थी।

स्क्रीनशॉट में लिखा था कि, भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एक तथाकथित आदरणीय पत्रकार ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया है। इसी वजह से आज अच्छी पत्रकारिता देखने को नहीं मिलती है।

हालांकि, उस समय साहा ने पत्रकार का नाम नहीं लिया था, लेकिन मजूमदार ने 5 मार्च को जवाब दिया कि वह मानहानि के लिए साहा को कानूनी नोटिस भेजेंगे। कोलकाता के पत्रकार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि साहा ने जो स्क्रीनशॉट डाला था, उन संदेशों के साथ छेड़छाड़ की गई थी।

बीसीसीआई ने कहा, इस घटना का संज्ञान लिया था और अन्य खिलाड़ियों के साथ ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसके बाद जांच कराई गई थी। समिति ने बाद में उनके निर्णय पर पहुंचने से पहले साहा और मजूमदार की दलीलों पर विचार किया था।

साहा वर्तमान में आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जिसमें 5 मैचों में 154 रन बनाए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.