News Nation Logo
Banner

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, BCCI देगा 5 करोड़ का बोनस

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, BCCI देगा 5 करोड़ का बोनस

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 Jan 2021, 01:56:18 PM
BCCI

बीसीसीआई (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :  

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में घुसकर बॉर्डर-गॉवस्कर टेस्ट सीरीज में मेजबानों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने करारी शिकस्त दे दी है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक बार फिर से बॉर्डर-गॉवस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. आपको बता दें कि पिछले दौरे पर भी टीम इंडिया ने इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था. अजिंक्य राहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया की इस उपलब्धि पर बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बधाई दी और उन्हें 5 करोड़ के बोनस का ऐलान कर किया है.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को उसके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देने के बाद खिलाड़ियों पर धनवर्षा करते हुए 5 करोड़ के बोनस का ऐलान किया है. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही एक बार फिर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने सीरीज का चौथा मैच यानी ब्रिस्बेन टेस्ट अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैच की सीरीज  पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है.

भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है. ये पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने लगातार दो बार मेजबान टीम को सीरीज हराई है. साल 2018-19 की सीरीज भारत ने जीती थी जबकि इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इतिहास बनाया. 32 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन के मैदान पर हारी है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बारी में 369 रन बनाए जबकि भारत अपनी पारी में 336 रन ढेर हो गया था.

इसके बाद 33 रनों की बढ़त के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 बनाए और टीम इंडिया को इस मैच को जीतने के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया  और ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इससे पहले एडिलेड टेस्ट ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न टेस्ट भारत ने जीता. सिडनी टेस्ट और ब्रिस्बेन टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुए थे.

First Published : 19 Jan 2021, 01:29:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.