logo-image

शायद अब टीम में न दिखें एमएस धोनी, संन्यास पर एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक के बाद टीम का ऐलान किया.

Updated on: 21 Jul 2019, 02:57 PM

नई दिल्ली:

अगस्त में शुरू हो रही भारत बनाम वेस्टइंडीज (West indies) सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान रविवार को हुआ. जहां कप्तानी पर कोई बदलाव न करते हुए तीनों प्रारूपों के लिए विराट कोहली को कमान सौंपी गई है वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को टी-20 और वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मदारी दी गई है. हालांकि टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के साथ ऋद्धिमान साहा को एक्स्ट्रा विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक के बाद टीम का ऐलान किया. इस मीटिंग में कप्तान विराट कोहली ने भी हिस्सा लिया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) के करियर पर बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि अब उनका टीम में चयन निश्चित नहीं रहेगा.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन की वापसी, BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, देखें किसे मिले मौका

एमएसके प्रसाद ने कहा,' एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर हमनें सिर्फ विश्व कप (World Cup) तक का प्लान किया हुआ था, विश्व कप (World Cup) के बाद हमने पहले ही निश्चित किया था कि और खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा.'

गौरतलब है कि विश्व कप (World Cup) के बाद से लगातार यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि एमएस धोनी (MS Dhoni) अब क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, हालांकि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अब तक इस पर कुछ नहीं कहा है. वहीं बीसीसीआई (BCCI) के इस बयान के बाद यह साफ हो गया है कि भारतीय टीम में धोनी के लिए जगह बनाना अब आसान नहीं होगा.

और पढ़ें: नहीं थम रहा BCCI-COA के बीच विवाद, अब इस फैसले को बताया आंखों में धूल झोंकने वाला

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए टीमों का चयन इस प्रकार है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी.

ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारी, हनमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वृद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.