logo-image

BCCI ने T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, इन नये खिलाड़ियों को मिला मौका

मेहमान इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने इसकी घोषणा की. टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली को कप्तान बनाया गया हैं. रोहित शर्मा उप कप्तान हैं.

Updated on: 20 Feb 2021, 10:23 PM

मुंबई:

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 मैचों टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अपने 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. विराट कोहली को टीम के कप्ता हैं. वहीं रोहित शर्मा को उप-कप्तान बनाया गया है. टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहली बार मौका दिया गया है. इनके अलावा आईपीएल और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया और विकेटकीपर ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत की फिर से टीम में वापसी हुई है, वहीं तेज गेंदबाजों में तमिलनाडु के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन पर टीम प्रबंधन ने भरोसा बरकरार रखा है.

टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हो गई है. सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेल जाएंगे. टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. बात करें भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टी-20 टीम की तो उसके तुलना में इस बार कई बदलाव हुए हैं. टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है तो वहीं मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चोट की वजह से मौका नहीं दिया गया है. 

मेहमान इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार हैं- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिली हैं.