logo-image

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम का ऐलान, दीपक चाहर की हुई टीम में वापसी

भारतीय टीम अगस्त में वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को टीम का ऐलान किया है. चोट के कारण काफी समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्पिन ऑलराउंडर

Updated on: 31 Jul 2022, 12:04 PM

नई दिल्ली:

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम अगस्त में जिम्बाब्वे (Zinbabwe) का दौरा करेगी. बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को टीम का ऐलान किया है.  तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से हरारे में खेली जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अन्य खिलाड़ियों को सीरीज में आराम दिया गया है. जिम्बाब्वे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की कमान सौंपी गई है. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन ने भारत को अपनी कप्तानी में 3-0 से जीत दिलाई थी.  

दीपक चाहर और वाशिंगटन सुंदर की वापसी

चोट के कारण काफी समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन की टीम में वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. दीपक तो चोट की वजह से आईपीएल 2022 में भी हिस्सा नहीं ले सके थे.

राहुल त्रिपाठी को टीम में किया गया शामिल

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को पहली भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले वह भारत के टी20 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा विकेटकीपर संजू सैमसन को भी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला चौथा मेडल, बिंदियारानी देवी ने जीता सिल्वर मेडल

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.